बिहार में तय समय पर विधानसभा चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है रामविलास पासवान, कही यह बड़ी बात

0
108

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. विपक्ष लगातार सरकार पर कोरोना का हवाला देते हुए चुनाव टालने की बात कह रही है. वहीं बिहार में और केंद्र में एनडीए के साथी लोजपा ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर तय समय पर चुनाव नहीं कराने की बात कही है. इधर चुनाव आयोग ने दावा किया है कि बिहार में तय समय पर ही विधानसभा का चुनाव होगा. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने चुनाव टालने की बात कही है.

रामविलास पासवान ने कोरोना काल में चुनाव नहीं कराने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति शासन लागू करना पड़े या कोई अन्य कदम उठाने पड़े, यह हम नहीं जानते, लेकिन गरीबों की जान जोखिम में नहीं डाला जाना चाहिए, उन्होने यह भी कहा है कि चुनाव हो तो सभी मतदाताओं को उनके वोट डालने का अधिकार मिलना चाहिए. आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी और जदयू तय समय पर विधानसभा चुनाव कराने की बात कह रहे हैं. ऐसे में रामविलास पासवान का राष्ट्रपति शासन की बात कहना विपक्ष को हवा देने जैसा होगा.

एक निजी टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि बिहार में विधानसभा का चुनाव तय समय पर ही होगा. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने बिहार में राजनीतिक पार्टियों से चुनाव को लेकर निर्देश मांगे है जिसे जा करने की आज आखिरी तारीख हैं. जिसके बाद चुनाव आयोग को फैसला करना है बिहार में तय समय पर चुनाव होगा या नहीं. बिहार में वर्तमान में प्रतिदिन 2 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. इसके साथ ही बिहार के 14 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. जिसमें 70 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here