बिहार NDA में सीट शेयरिंग को लेकर रामविलास पासवान ने कही ये बड़ी बात

0
308

बिहार में इस साल विधानसभा (Assembly) का चुनाव होना है ऐसे में राजनीतिक पार्टीयां सीटों को लेकर गठबंधन में दवाब बनाना चाहती है. पिछले दिनों लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) के द्वारा बिहार सीट बंटवारे को लिए गए फार्मूले पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilash Paswan) असहमती जताई है. उन्होंने कहा है कि अभी चुनाव में काफी समय है इसीलिए अभी से सीट बंटवारे को लेकर बात करना ठीक ऩहीं है.

सोमबार को पत्रकारों से बात करते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि राजग मे सीट बंटवारे पर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि समय आने पर सारे दल आपस में मिलकर इस मामले को सुलझा लेंगे.

आपको बता दें कि लोजपा नेता पशुपति पारस ने कुछ दिन बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के तरफ से 43 सीटों का दावा किया था. और उन्होंने कहा था कि हम 100 से ज्यादा सीटों पर चुनावा की तैयारी में हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि लोजपा के पास अभी छः सांसद हैं और हर संसदीय क्षेत्र में छः या सात विधानसभा क्षेत्र आता है इसीलिए सीट बंटवारे को इस तरह से देखा जाए.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections)  के लिए एनडीए (NDA) का वहां भी गठबंधन हो गया है. दिल्ली की 70 सीटों में से भाजपा ने जदयू (JDU) को दो सीटें दी हैं तो वहीं लोजपा को एक सीट मिली है. जहां दिल्ली के बुराड़ी और संगम विहार सीट पर जदयू अपना उम्मीदवार उतारेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here