हाथी पर बैठकर योग करने मामले में रामदेव बाबा की बढ़ी मुश्किलें

0
223

अभी अभी हाल ही में रामदेव बाबा का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. रामदेव बाबा पर केस किये जाने की मांग की जा रही है.. अधिवक्ताओं ने नई आगरा थाने में लिखित शिकायत दर्ज की है। वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग की गई है.

मथुरा के महावन स्थित रमणरेती आश्रम में बाबा रामदेव ने हाथी पर योगासन किया। इस दौरान वे हाथी से गिर गए हालाँकि उन्हने चोट तो नहीं आई लेकिन उनका वीडियो सोशल मिडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक पहले भी बाबा रामदेव को अधिकवक्ता नोटिस भेज रहे हैं. इनके पहले भी हाथी रेस्क्यू सेंटर चुरमुरा के निदेशक और एक टीवी चैनल को भी नोटिस भेजा जा चुका है. इसका जवाब नहीं मिलने पर अधिवक्ता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

अधिवक्ता नरेंद्र शर्मा , राजवीर सिंह, राखी चौहान , एसपी भारद्वाज ने संयुक्त रूप से नोटिस भेजा है. नोटिस में कहा गया कि पतंजलि योग पीठ के संस्थापक योग गुरु रामदेव की क्रिया का अनुसरण लाखों लोग करते हैं. बेजुबान और धर्म प्रतीक के रूप में स्थान रखने वाले जीव पर योग करना वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत पशु क्रूरता की श्रेणी में आता है.

इस मामले में थाना नई आगरा पुलिस का कहना है कि अधिवक्ता तहरीर देने आये थे. इस पर अधिवक्ता से संबंधित थाने में तहरीर दिए जाने का निर्देश दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here