रामनवमी में इस बार नहीं निकलेगी शोभा यात्रा, भक्त यहां करेंगे पूजा

0
2136

रामनवममी का त्योहार देश सहित प्रदेश में भी बड़े धूम धाम से मनाया जाता है. लेकिन इस बार पूरे देश में लॉकडाउन होने के कारण इस समय होने वाले सभी त्योहारों पर कोरोना का ग्रहण लग गया है. चैती छठ में भी सरकार और प्रशासन की तरफ से रोक लगा दिया गया था इधर रामनवमी को लेकर भी बिहार सरकार, प्रशासन और मंदिर न्यास परिषद की तरफ से निर्देश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि वे अपने घरों में पूजा करें मंदिर परिसर में पूजा करने के लिए नहीं आएं.

प्रदेश सहित पूरे देश में रामनवमी के अवसर पर निकलने वाली शोभा यात्रा इस बार नहीं निकाली जाएगी. पटना जंक्शन के पास हनुमान मंदिर में लंबी लबी कतार लगती थी. इस बार पूरा मंदिर परिसर खाली दिखेगा. इस बार भगवान के भक्त अपने अपने घरों से ही पूजा अर्चना करेंगे. महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव किशोर कुणाल ने कहा है कि राजधानी पटना में लगभग 100 से अधिक हनुमान मंदिर है जबकि 20 से अधिक राम मंदिर हैं. इस बार कोरोना के कारण सभी मंदिरों पर असर पड़ा है.

रामनवमी को लेकर महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव किशोर कुणाल ने कहा है कि पटना हनुमान मंदिर में 1983 से लगातार ध्वजारोहन कराते आ रहे हैं. इसमें लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं मंदिर परिसर में काफी भीड़ होती थी लेकिन इस बार कोरोना वायरस के लगे लॉकडाउन की वजह से इस तरह के कोई आयोजन नहीं होगें. मंदिर के पुजारी विधि-विधान से पूजा-अर्चना करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here