रामविलास पासवान को भारत रत्न दिए जाने के लिए नीतीश से चिराग के चाचा करेंगे अनुशंसा

0
206

एक तरफ जहाँ जदयू और नीतीश कुमार पर चिराग पासवान करारा हमला कर रहे हैं और नीतीश इम्पॉसिबल कह रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ उनके चाचा और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने सांसद पशुपति कुमार पारस पारस ने नीतीश कुमार की तारीफ की है।

पशुपति कुमार पारस ने शुक्रवार को अपने पटना स्थित निवास स्थान तथा पार्टी कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था और इसके बाद उन्होंने संवाददाता को भी सम्बोधित किया। उन्होंने नीतीश कुमार से मिलने की बात कही और कहा कि वे नीतीश कुमार को राजनीतिक मतभेदों को भूलकर बात करेंगे। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को विधिवत रूप से पत्र लिखेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे की कि भारत में दलितों की राजनीति के सबसे मजबूत स्तम्भ को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया जाये। रामविलास पासवान को भारत रत्न मिले और उनके घर को स्मारक घोषित किया जाये, बता दें कि यह मांग बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उनकी गुजरने के तुरंत बाद कही थी. वहीँ पारस ने दूसरी मांग भी की है। इसके तहत 12 जनपथ को पासवान के नाम पर राष्ट्रीय स्मारक घोषित किये जाना भी शामिल है.

जदयू और लोजपा के राजनितिक मतभेदों की बात की जाये तो उन्होंने नीतीश कुमार के कार्यों की तारीफ की थी और कहा था कि उनके साथ कार्य करने का अच्छा अनुभव रहा है. वहीँ उन्होंने यह भी कहा कि वह किन परिस्थितियों में लोजपा से अलग हुई , यह मैं 20 अक्टूबर के बाद बताऊंगा। उन्होंने इसपर साफ तौर पर कुछ बोलने से इंकार किया और कहा कि हम इस मुद्दे पर 20 अक्टूबर के बाद बात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here