रतन राजपूत ने गांव में मिट्टी के चुल्हे पर बनाया कढ़ी-चावल, जानिए बुझ गई आ-ग तो फिर क्या हुआ

0
937

लॉकडाउन में टीवी-एक्ट्रेस रतन राजपूत इन दिनों बिहार के गांव में हैं. जहां से वह लगातार लॉकडाउन स्टोरीज शेयर कर रही है. वे लोगों को खाना बनाना सीखा रही है. और वह कैसे बना रही है इन सभी बातों का जिक्र भी कर रही है. रतन राजपूत इन दिनों बिहार में मिट्टी के चुल्हे पर खाना बना रही है. वह खाने में चावल और कढ़ी बनाई है. खाना बनाते बनाते उनका चुल्हा बुझ गया फिर वह उसे जलाने का प्रयास करती है लेकिन उनसे जला नहीं. फिर एक दूसरे व्यक्ति की मदद से वह चुल्हा को जलाते हैं. रतन राजपूत ने अपने इस वीडियों में उन्होंने कढ़ी बनाने की विधी के बारे में बताया और उसे बनाया उसके बाद अंत में उन्होंने उसे चावल के साथ खाया भी है.

इन्होंने चार दिन पहले बिहार में हो रही बारिश का भी एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वे अपने चुल्हे को भीगते हुए दिखा रही है. वह इसी चुल्हे पर खाना बनाती थी और चुल्हे पर खाना बनाना सीख भी रही थी. उन्होंने इस वीडियो में बताया कि हम इस चुल्हें को एक बार फिर से ठीक करेंगे और खाना बनाना शुरु करेंगे. दो दिन बाद जब वह चुल्हा फिर से बना और सुख गया उसके बाद से उन्होंने उस पर फिर से खाना बनाया था.

रतन राजपूत ने मंगलबार को एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने लाइन नहीं होने और चुल्हा भीग जाए तो आप क्या करेंगे. खाना कैसे बनाएं. इन सभी चीजों का जिक्र किया है. लाइन नहीं रहने पर जो वीडियो उन्होंने शेयर किया है उसमें उन्होंने कहा है कि अगर बार जब आप राशन लेने जाए तों चार चीजें जरूर लाएं- सत्तु, मुंग, पोहा या मुरमुरे. अगर ये सभी चीजें आपके पास हैं तो आप कभी भी अपने ही घऱ में भूखे नहीं रह सकते हैं. वहीं इस वीडियों के आखिरी में उन्होंने लोगों को घऱ में सोशल डिस्टेंसिंग बनाने को लेकर को जागरूक किया है.

स्त्रोतः-https://www.bhaskar.com/entertainment/tv/news/bihar-corona-lockdown-update-story-on-ratan-raajputh-127273372.html?ref=fbo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here