छठ महापर्व पर घर पहुँचे रविश कुमार, कहा बहुत आनंद आया

0
11353

उत्तर भारत में होने वाले छठ महापर्व को लेकर बाहर काम करने वाले लोग घर आ जाते हैं .दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार इस बार छठ करने के लिए अपने गांव पहुंचे हैं वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने अपने फेसबुक अकाउंट से छठ महापर्व की फोटो साझा करते हुए लिखा है कि छठ में गांव आया हूं. घर के लोग मेरी परीक्षा ले रहे थे की मैं दौरा उठा लूंगा कि नहीं नंगे पांव चलूंगा कि नहीं. सब को गलत साबित कर दिया. जितनी निगाहों और इम्तिहानो  से मेरी जिंदगी गुजरी है. खुद को उन सब से मुक्त रखता हूं. लेकिन नंगे पांव चल कर लोगों की तकलीफ को महसूस किया और दौरा उठाकर उस भाग को जी लिया जो सबके हिस्से आता है. लोक पर्व में लोक होना पड़ता है. बहुत आनंद आया.
छठ महापर्व में अपने घर पहुंचे वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने गांव परिवार के लोगों से मिले. तो वही दूसरी तरफ पौधारोपण का भी काम किया पौधारोपण लगाकर उन्होंने हरियाली के महत्व को बताया.
रवीश कुमार ने अपने एक दूसरे फेसबुक पोस्ट में अपने दोस्त सुनील कुमार सुमन केेया हुए कहा कि मैं उनको जिला बुलाता हूं. बोले हैं कि लंबा गैप कर आइएगा तो यही होगा. कल से खड़े खड़े शरीर कच खड़ा हो गया है. इतना मिला हूं इतना मिला हूं कि पूछिए मत बोलते बोलते मुंह झगा गया है. खूब प्यार मिला अपने गांव से और जवाहर से मिजाज हरिया गया है. किसी की दुआ बरस रही है. इसी में कौन बनेगा करोड़पति वाले सुशील चले आए चंपा हरसिंगार और पीपल का पौधा लेकर सुशील इन दिनों अभियान चला रहे हैं. कई हजार घरों में पौधा लगा रहे हैं जो कल पेड़ बनेगा. मेरे लिए विशेष रूप से पीपल लेकर आए उनका नंबर भी है 252 नंबर का पीपल लगाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here