आईपीएल के दूसरे चरण में नए रंग रूप में नजर आएगी कोहली की टीम

0
1405

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है. इसका आयोजन पिछली बार की तरह यूएई में किया जा रहा है. इसके लिए सभी टीम तैयारियों में जुटी है. टीम इंडिया के खिलाड़ी सीधे इंग्लैंड से यूएई पहुंचे हैं. इसी बीच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को लेकर एक दिलचस्प खबर सामने आ रही है. अबु धाबी में खेले जाने वाले अपने पहले मैच में आरसीबी टीम नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी. टीम इसके जरिए कोरोना के फ्रंटलाइन वॉरियर्स को ट्रिब्यूट देंगे.

केकेआर के खिलाफ पहनेगी नीली जर्सी

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में विराट कोहली की आरसीबी अपना पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेलेगी. यह मुकाबला 20 सितंबर को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आरसीबी के खिलाड़ी लाल जर्सी नहीं बल्कि नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे. ऐसा करके फ्रेंचाइजी कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स को ट्रिब्यूट देना चाहती है. चूंकि पीपीई किट का रंग नीला होता है, इसलिए जर्सी का रंग भी नीला होगा.

आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने खुद इस बात की जानकारी दी है. अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर एक विडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, “आरसीबी 20 सितंबर को केकेआर के खिलाफ नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी. हम आरसीबी में नीली जर्सी को बढ़ावा देना चाहते हैं. ये जर्सी पीपीई किट के नीले कलर जैसी होगी. इस रंग की जर्सी के माध्‍यम से हम कोरोना वायरस की महामारी के दौरान आगे आकर युद्धस्‍तर पर काम करने वाले अपने फ्रंटलाइन वॉरियर का समर्थन करना चाहते हैं.”

नंबर 3 पर है आरसीबी

दरअसल आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हुआ था. लेकिन तब बायो-बबल में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब ये तय किया गया है कि आईपीएल के बचे हुए मुकाबले यूएई में 19 सितंबर से खेले जाएंगे. इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा. विराट कोहली की टीम आरसीबी ने पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया है.

वह अभी तक खेले गए 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज करके अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. अब यूएई लीग में भी टीम अपना पुराना प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी. फैंस को भी कोहली की टीम से काफी उम्मीद है. तो देखना दिलचस्प होगा कि इस बार आरसीबी फैंस के उम्मीदों पर खरा उतरने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here