पटना मेट्रो में निकली भर्ती, जानिए इन पदों के लिए कब होगा इंटरव्यू

0
508

बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो के परिचालन के कार्य शुरू हो गया है. ऐसे में अब इस क्षेत्र में नौकरी के लिए सुनहरा मौका मिलने वाला है. मेट्रो में कार्य में तेजी लाने के लिए नगर विकास विभाग ने पटना मेट्रो में बहाली की प्रक्रिया शुरू करते हुए अधिसूचना जारी कर दी है. नगर विकास विभाग के अपर सचिव रामसेवक प्रसाद ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया है कि पदों को 3 ग्रेडों में बांटा है. जिसका पहला बेसिक ग्रेड वेतनमान लेवल के पद होंगे जिसके तहत एंट्री लेवल के पद होंगे. दूसरा बेसिक ग्रेड के ऊपर का वेतनमान होगा जोकि प्रमोशन के पद होंगे वहीं तीसरा संविदा आधारित पदों का सृजन किया जाएगा.

बहाली की प्रक्रिया बिहार लोक सेवा आयोग, बिहार कर्मचारी चयन आयोग और बिहार तकनीकी सेवा आयोग के द्वारा आयोजित की जाएगी. पटना मेट्रो के लिए राज्य की कैबिनेट ने 188 पदों की स्वीकृति दी है. जिसमें से 188 में से 30 पदों पर संविदा के आदार पर बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही 30 पदों के लिए साक्षात्कार की तिथि 16 जुलाई घोषित कर दी गई है.

पटना मेट्रो में निकली भर्ती के लिए साक्षात्कार नगर विकास विभाग के सचिव के दफ्तर में होगा. इसमें कॉपोरेशन सिर्फ 8 संविदा आधारित पदों की बहाली करेगा. बाकि पदों की बहाली नगर विकास विभाग, सामान्य प्रशासन और गठित नियमावली के तहत होगा. राजपत्रित पदों की बहाली के लिए मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री की सहमति आवश्यक है. आपको बता दें कि पटना मेट्रों के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए साढ़े तीन साल में पूरा कर देना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here