रेड अलर्ट : बिहार के इन इलाकों में अब लगातार चार दिनों तक होगी भारी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना की मानें तो गुरुवार से रविवार तक का दिन बेहद सर्तक रहने का दिन है. विशेष तौर उत्तर व मध्य बिहार के जिलों में इन दिनों में भारी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. नेपाल की तराई से सटे बिहार के इन जिलों में मूसलाधार बारिश और वज्रपात को लेकर सरकार की ओर से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Weather Forecast, Rain With Hailstorm May Be In Punjab, Haryana ...
जान माल के नुकसान की आशंका

भारी बारिश की वजह से जान माल के नुकसान की आशंका जताई जा रही है, जिसकी वजह से सरकार ने उत्तर व मध्य बिहार में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा बिहार के सभी जिलों में गुरुवार से लेकर रविवार तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इस दौरान घर से बाहर न निकलें. संभव हो तो किसी पक्के भवन में इस दौरान प्रवास करें. वर्तमान समय में मानसून की अक्षीय रेखा गुजरात के कच्छ व उसके आस पास के इलाकांे से सवाई माधोपुर और वारणसी होते हुए गया के उपर से गुजर रही है.

इन जिलों में अत्यधिक सावधानी की जरुरत

तेजी से बढ़ रहा है मॉनूसन, अबतक ...

दक्षिण पूर्व बिहार और इसके आसपास के इलाकों में एक चक्रवातीय प्रवाह बना हुआ है, जिसकी वजह से मूसलाधार बारिश का अंदेशा जताया जा रहा है. मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है उनमें किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपूरा, सहरसा, अररिया, सुपौल, मधुबनी, सारण, समस्तीपुर,मुजफ्फरपुर,दरभंगा,सीतामढ़ी, शिवहर, सीवान,गोपालगंज और पूर्वी चंपारण है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here