इस तरह से तकरार के बाद करे बैकअप, रिलेशनशिप में लाये फ्रेशनेस

0
251
  • रिश्ता कितना भी मजबूत क्यों न हो लेकिन हर रिश्ते में थोड़ी-बहुत नोक झोंक चलती ही रहती है। कभी-कभी सीरियस झगड़ा हो जाता है। लेकिन जब आप इगो पर लेकर कोई कदम उठाते हैं तो रिश्ता सम्भवतः कभी नहीं सुधरता है.
  • कभी भी झगडे के बाद पार्टनर के बात को इगो से न लगाएं और न ही उससे दूर जाएँ। झगड़ें रिश्ते में होना लाजिमी है लेकिन उसे हैंडल करने की बखूबी जानना बेहद जरुरी होता है क्यूंकि उसी पर रिश्ते की नींव टिकी होती है. कुछ लोग ऐसा भी मानते हैं जिस रिश्ते में कभी झगड़ा न हुआ हो वहाँ प्यार नहीं होता है क्यूँकि ऐसे रिश्ते में भावना के उतार-चढाव से अधिक दिमाग की सूझ-बुझ ज्यादा होती है.
  • जब भी झगड़ा हो उसके बाद कभी भी चुप होकर अकेले नहीं रहें। उन्हें मानाने की कोशिश करें। लेकिन उन्हें मनाना इतना भी आसान नहीं होता है। खासकर जब आप लव रिलेशन में हो या लव से मैरिज रिलेशन में चले गए हो.
  • पार्टनर को झगड़े के बाद समय और साथ ही स्पेस दें , उसके बाद देखें आपका रिश्ता कितना बेहतरीन होता है।
    दूरियाँ कम कर दें, झगड़े के थोड़ी देर बाद ही बात-चीत शुरू करें , लड़के इसी में देर कर जाते हैं. और बेस्ट ऑपर्चुनिटी हाथों से फिसल जाता है.
  • झगड़े के तुरंत बाद नहीं बल्कि बाद में पार्टनर को प्यारा-सा गिफ्ट दे. इससे उनका मूड भी खुश होगा और झगड़े से डाइवर्ट भी। ऐसा गिफ्ट दें जो उन्हें वास्तव में ख़ुशी दे या फिर जिसका वो प्लान कर रहे हो।
  • एक ऐसे जगह पर लें जाएँ जहाँ वे जाना पसंद करे. चाहे वो पार्क को या रेस्टोरेंट। कभी-कभी कई पुरानी बातें यदा दिलाकर आप फिर से तरोताजा महसूस कर सकते हैं और करवा सकते हैं. रोमांटिक पल याद दिलाकर भी आप फिर से एक बेहतर रिलेशनशिप बना सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here