लालू के लाल का कटा पत्ता, RJD ने इन तीन नामों की घोषणा

0
1069

बिहार में इस साल होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर इस बार बिहार विधान परिषद के चुनाव पर इसका साफ असर दिख रहा है. राजद और जदयू ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. इससे पहले जदयू ने भी अपने तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. राजद ने जीन तीन नामों की घोषणा की है उसमें मुंबई के व्यवसायी फारूख शेख, बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह इनके बारे में बताया जाता है कि ये राबड़ी देवी के मुहबोले भाई है. राबड़ी देवी इन्हें राखी बांधती है. सुनिल सिंह लालू परिवार के हर दुःख की घड़ी में साथ रहे हैं. राबड़ी देवी की राखी बांधते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर खुब वायरल हुआ था और आरजेडी अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामबली चंद्रवंशी को चुना है. लेकिन अभी तक इन नामों की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. तीनों प्रत्याशी बुधवार को दोपहर 12 बजे विधानसभा जाकर नामांकन दाखिल करेंगे.

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे उठा पटक के बीच में मंगलवार को राजद के पांच एमएलसी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इधर राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बिहार विधान परिषद में जाने के लिए लगातार दवाब बना रहे हैं. ऐसे में पार्टी आलाकमान ने सामाजिक समीकरण के बीच में परिवार से किसी को दावेदार नहीं बनाने का फैसला किया है.

जदयू ने बिहार विधान परिषद की नौ सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए अपने कोटे के तीनों प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. जिन तीन पार्टी नेताओं को दल ने बिहार विधान परिषद में भेजने के लिए चुना है उनमें एक अल्पसंख्यक, एक महिला जबकि एक अत्यंत पिछड़ा समाज से हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here