तेजस्वी ने कांग्रेस को दिया सीटों का नया ऑफर, कांग्रेस को मिल रहा 60 सीट

0
418

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का एलान हो चुका है लेकिन अबतक महागठबंधन और एनडीए(NDA) में सीटों का बँटवारा नहीं हो सका है. एक तरफ इस मामले को लेकर पेंच महागठबंधन में भी उलझा हुआ है वहीँ दूसरी तरफ एनडीए में भी कोई बात फाइनल नहीं हो सकी है.

बिहार विधानसभा चुनाव में राजद और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर फाइनल बात चल रही है. राजद ने कांग्रेस को सीटों को लेकर नया ऑफर दिया है.

जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा हो जाये अब इस जुगत में एनडीए और महागठबंधन दोनों लग चुके हैं. राजद ने कांग्रेस के सामने 60 सीटों का नया ऑफर दिया है. तेजस्वी ने लोकसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस को वाल्मीकिनगर सीट भी ऑफर किया है.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अधिक सीटों के मांग को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव के सलाह पर यह फैसला लिया गया है. हालाँकि चुनाव की इस रणनीति पर कांग्रेस क्या सोच रही है और आगे वह इस सन्दर्भ में क्या फैसला लेगी यह भविष्य में हैं.

सीट शेयरिंग के मुद्दे पर लगातार महागठबंधन में रार मचा हुआ है. राजद के हठ से महागठबंधन से दामन छुड़ाकर अन्य पार्टी बैक गई है . महागठबंधन से सबसे पहले हम प्रमुख मांझी ने हाथ छुड़ाया हालंकि उनका महागठबंधन से असंतोष लम्बे समय से आ रहा था लेकिन अब चुनावी समय में रोलसपा ने भी इंतजार कर थक हार के बैक होने का ही निर्णय ले लिया है. फिलहाल वीआईपी तेजस्वी के साथ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here