बेलहर सीट गयी राजद के पाले में, 21902 वोटों से जदयू को दी मात

0
419

बिहार उपचुनाव के 5 विधानसभा सीट और 1लोकसभा सीट पर हुए चुनाव के परिणाम आ चुके है. लगातार सुबह से वोटो की गिनती की प्रक्रिया जारी थी. कई जगह से रुझान अटकले भी लगने शुरू हो गए थे. राजद उम्मीदवार रामदेव यादव ने भारी वोटों के अंतर से इस सीट पर जीत दर्ज की है. हालांकि बेलहर सीट पर रामदेव यादव और बांका के लालधारी यादव में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी. रुझान और वोटो की गिनती से लगातार राजद और जदयू के बीच मुकाबला जारी रहा. मगर अंततः परिणाम राजद के पक्ष में ही आया. ज्ञात हो रामदेव यादव ने लालधारी सिंह को 21902 वोटों से हराया है.

आपको बता दे रामदेव यादव को कुल मिलाकर 76339 वोट मिले है वहीं लालधारी यादव को 57103 वोट मिले. यानि कि रामदेव यादव को 50.83 प्रतिशत वोट डाले गए तो वहीं लालधारी यादव को 38.03 प्रतिशत वोट पड़े है. वोटिंग के शुरूआती समय में जनता दल युनिटेड के लालधारी यादव आगे चल रहे थे मगर जैसे जैसे दिन ढलता गया राजद ने बढ़त हासिल करना शुरू कर दिया और आखिरकार जीत राजद के पाले में ही आई. जिसके बाद राजद के मुख्यालय में प्रत्याशियों का जमावड़ा शुरू हो गया है. जीत की ख़ुशी में राजद प्रत्याशी झूमते नाचते नज़र आये.

बता दें कि साल 2015 के विधानसभा चुनावों में बेलहर सीट पर जदयू ने जीत दर्ज की थी. उस वक़्त जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव को कुल 70348 वोट मिले थे जबकि भाजपा के मनोज यादव को 54157 वोट ही मिले थे. लेकिन, इस बार जदयू का मुकाबला राजद से रहा जबकि 2015 चुनावों में भाजपा और जदयू आमने सामने थे. 

आपको बताते चले कि 5विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में महज़ एक सीट पर सत्तारूढ़ एनडीए ने जीत दर्ज की है. कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती दिन भर चली.गौरतलब है कि इस उपचुनाव में एनडीए और राजद के बीच अहम् मुकाबला देखने को मिलता आया है. चाहे वो चुनाव से पहले हो या चुनाव में जारी रुझान के बाद. हर मोर्चे पर एनडीए और महागठबंधन एक दुसरे को कांटे की टक्कर देता नज़र आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here