मधेपुरा में दो गुट में बंटे राजद, पार्टी विधायक का जलाया पुतला

0
292

मधेपुरा में राजद दो फाड़ होता दिख रहा है। रविवार को निवर्तमान मधेपुरा राजद प्रखंड तेज नारायण यादव अपने सहयोगियों के साथ विधायक प्रो. चंद्रशेखर का पुतला जलाया। इससे सदर राजद के संगठन में पूर्व से व्याप्त अंर्तकलह खुलकर सामने आ गया।

दो गुटों में बंटे राजद नेताओं व कार्यकर्ताओं में से एक गुट ने जहां जिला मुख्यालय के बीपी मंडल चौक पर सदर विधायक प्रो. चंद्रशेखर का पुतला दहन किया, वहीं दूसरे गुट के नेताओं तथा समर्थकाें ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित अभ्यास मध्य विद्यालय में प्रखंड अध्यक्ष के रूप में एक स्वर से सुरेश कुमार यादव का मनोनयन किया।

विधायक प्रो. चंद्रशेखर का पुतला दहन करते बागी राजद कार्यकर्ता

पुतला दहन का नेतृत्व कर रहे राजद के निवर्तमान प्रखंड अध्यक्ष तेजनारायण यादव और प्रत्युश कुमार पप्पू ने कहा कि प्रदेश राजद के निर्देशानुसार मधेपुरा जिले के विभिन्न प्रखंडों में पंचायत चुनाव के तिथि की घोषणा की गई।

30 अक्टूबर को जिला निर्वाची पदाधिकारी यह कहकर पटना चले गए कि प्रत्येक प्रखंड से दो-दो नाम की घोषणा कर दी गई है। यह भी तय किया गया कि दोनों अनुमंडलों में अदल-बदल करके निर्वाची पदाधिकारी बनाया जाए, ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सके।

इतना होने के बावजूद सभी नियमों को ताक पर रखते हुए विधायक के इशारे पर मनमाने तरीके से बिना जानकारी देते हुए हरेक पंचायत से दो डेलिगेट तथा पंचायत अध्यक्ष बना दिए गए। इसके विरोध में सभी कार्यकर्ता विभिन्न प्रखंडों में राजद के प्रखंड अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में रविवार को विधायक का पुतला दहन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here