बिहार में शुरु हुआ RJD का जबर्दस्त चुनाव प्रचार अभियान, नीतीश हुए पीछे

बिहार विधानसभा चुनाव होने मे वक्त बाकी है लेकिन राष्ट्रीय जनता दल ने अपना चुनाव अभियान बिना किसी हो हल्ले के शुरु कर दिया है. राज्य के हर गांव गांव में, शहर में और हाईवे पर अब तेजस्वी यादव के पोस्टर्स दिखने शुरु हो गए हैं. इतना ही नहीं राजद से जुड़े गीतों की यूट्यूब चैनल्स पर भरमार हो चुकी है.

व्हाट्सएप्प से लेकर फेसबुक तक पर राजद के गीतों को शेयर किया जा रहा है. वहीं बात करें फेसबुक की तो राजद के समर्थन में और नीतीश कुमार के विरोध में कई नए पेज दिखाई पड़ रहे हैं जिनमें नीतीश कुमार की नाकामियों को मिर्च मसाला लगाकर पेश किया जा रहा है. मजे की बात तो यह है कि हजारों की संख्या में लोग इन्हें लाइक और शेयर्स भी दे रहे हैं.

Bihar polls 2020: Tejashwi's poster attack meets JD(U)'s graft ...

दिखने लगे बड़े बड़े होर्डिंग्स

ऐसा लगता है कि तेजस्वी यादव ने इस बार के विधानसभा चुनाव में आर या पार की लड़ाई करने का मन बना लिया है. बिहार के सुदूर गांवों में, सभी मुख्य सड़कों पर तेजस्वी यादव के बड़े बड़े होर्डिंग्स और बैनर दिखाई दे रहे हैं. इन बैनरों पर अलग अलग तरीके के नारे भी लिखे हुए हैं. इनमें प्रमुख नारा है, युवा अब नहीं सहेंगे बेरोजगारी की मार, युवा तेजस्वी संग मिलकर बनाएंगे नया बिहार.

सोशल मीडिया पर गीतों की भरमार

वहीं सोशल मीडिया पर तेजी से राजद और तेजस्वी से जुड़े गीतों की भरमार होती जा रही है. इनमें से अधिकांश गाने भोजपुरी में हैं. लाखों हैं दिवाने , तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार, जनता के ललकार तेजस्वी यादव जैसे गीत बड़ी संख्या में बिहारियों के मोबाइल फोन में पहुंच रहे हैं.

वहीं राजद ने अपने सभी प्रमुख नेताओं, विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व प्रत्याशियों से भी होर्डिग्स और पोस्टर लगाने का निर्देश जारी कर दिया है. जिन नेताओं को राजद के टिकट पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना है, उन सभी के पोस्टर्स बिहार की सड़कों पर नजर आने लगे हैं. वहीं राजद ने सोशल मीडिया पर सक्रियता को भी टिकट देने का पैमाना बना लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here