राजद नेताओं ने बिहार सरकार पर लगाया आरोप, दलितों की हकमारी कर रही डबल इंजन सरकार

0
104

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पूरी तरह से तेज हो गई है. विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हैं. गुरुवार को राजद पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में बोलते हुए राजद नेता ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार इस वर्ग के लिए सिर्फ बजट बनाती है, खर्च मात्र 11 प्रतिशत ही कर पाती है. प्रचार के माध्यम से वोट ठगने वाली सरकार है. नियुक्तियों के लिए बने आयोग में एक भी इस वर्ग का प्रतिनिधि नहीं रखा गया. बैकलॉग खत्म ही नहीं हो रहा है.

राजद पार्टी कार्यालय में आयोजित मीडिया प्रेस वार्ता में उपस्थित उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, रमई राम और शिवचन्द्र राम ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की डबल इंजन की सरकार दलितों की हकमारी कर रही है सरकार आरक्षण के मसले को नौवीं अनूसूची में डालने की अनुशंसा केन्द्र को भेजे. उन्होंने यह भी कहा कि हर आयोग में कम से कम एक सदस्य इस वर्ग का होना चाहिए. लेकिन बिहार लोक सेवा अयोग के साथ किसी भी आयोग में इस वर्ग को प्रतिनिधित्व नहीं दिया है. यह इस वर्ग को नौकरी से वंचित करने की साजिश है.

राजद पार्टी कार्यालय में उपस्थित नेताओं ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि वह दलितों के लिे किये गए काम को सार्वजनिक करे. वे लोग बहस के लिए तैयार हैं. उन्होंने यह भी कहा कि दलित वर्ग के हित को देखने वाला राजद है. लालू प्रसाद ने ही अब तक अधिकार दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here