RJD में पड़ी फूट, RJD लोकतांत्रिक के नाम के पार्टी का हुआ गठन

0
481

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव के लिए परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले तो लालू यादव को चारा घोटाले के बहुत सारे मामलों में सजा हो गई। उनकी तबियत भी सही नहीं है और वो रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उधर, लोकसभा चुनाव में पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई, और अब उनकी RJD भी टूटने के कगार पर है।

लोकसभा चुनाव में मिली जबरदस्त पराजय के बाद राजद पार्टी में फूट पड़ने की खबरें आ रही हैं। अब इस पराजय के बाद लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD लगभग टूट गई है। खबर के मुताबिक, गौतम सागर ने नया दल बना लिया है। RJD (लोकतांत्रिक) पार्टी के गठन के बाद गौतम सागर राणा ने बताया, “मैं और झारखण्ड RJD के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता और नेता लालू प्रसाद यादव से परेशान हो गए हैं। अब RJD में लोकतंत्र नहीं बचा है।

लिहाजा हमने दल का गठन किया है और झारखण्ड के अपनी जनता का सेवा करेंगे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद तेजप्रताप यादव ने तेजस्वी को चिट्ठी लिखा था तथा बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी का समर्थन किया था। तेजप्रताप ने पार्टी नेताओं से बोला था कि यदि उन्हें उनके छोटे भाई का नेतृत्व नहीं पसंद आ रहा है तो वो पार्टी को छोड़ दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here