राजद को झटका देने जा रही हैं एक महिला विधायक, नीतीश जी से बात हो चुकी है

0
996

बिहार में विधानसभा के चुनाव सिर पर हैं और मुख्य विपक्षी दल राजद को झटके पर झटका मिलना शुरु हो चुका है. पिछले दिनों 05 विधान पार्षदों में एक ही साथ पार्टी को अलविदा कह दिया और अब बारी विधायकों की बारी है. इसी में एक नाम नया जुड़ गया है पातेपुर विधानसभा क्षेत्र की राजद विधायक प्रेमा चौधरी का. प्रेमा चौधरी लालू की लालटेन छोड़कर नीतीश कुमार का तीर चलाएंगी. प्रेमा चौधरी ने इसका खुलासा अपने एक इंटरव्यू में किया है.

प्रेमा चौधरी कौन हैं ?

RJD,MLA,Prema Chaudhary,filed a case,three people,abusive comments ...

प्रेमा चौधरी आज की तारीख में विधायक राष्ट्रीय जनता दल की हैं तो लेकिन खुलकर सीएम नीतीश कुमार की प्रशंसा कर रहीं हैं. प्रेमा चौधरी तीन बार पातेपुर विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी हैं. पातेपुर वैशाली जिले में आने वाला एक आरक्षित विधानसभा क्षेत्र है. प्रेमा चौधरी एक बार नीतीश कुमार की पुरानी पार्टी समता पार्टी से भी विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं, हालांकि उस चुनाव में उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा था. प्रेमा चौधरी राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ना चाहती थी लेकिन पार्टी ने उनकी जगह राजापाकर विधायक शिवचंद्र राम को टिकट दे दिया. प्रेमा चौधरी की नाराजगी तभी से दिखाई दे रही थी.

कई विधायक छोड़ सकते हैं राजद का दामन

Cracks in RJD? “80% legislators to leave party,” claims rebel MLA ...

प्रेमा चौधरी के साथ ही एक नाम राजद विधायक महेश्वर यादव का भी चल रहा है. महेश्वर प्रसाद यादव गाघाट विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे हैं. वो लगातार राजद नेतृत्व और तेजस्वी यादव पर ह मलावर रुख अख्तियार करते रहे हैं. जल्द ही वो भी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. इन दोनों विधायकों को राजद छोड़ कर जदयू में जाना तय माना जा रहा है लेकिन जदयू प्रवक्ताओं और नेताओं के बयानो पर भरोसा करें तो दो नहीं बल्कि दो दर्जन से ज्यादा विधायक राजद और कांग्रेस छोड़ कर जदयू में शामिल होने जा रहे हैं. दूसरे दलों के करीब दर्जन भर विधायक भाजपा में भी शामिल हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here