महागठबंधन मे हो सकता है बड़ा उलटफेर, राजद का कांग्रेस को शाम तक का अल्टीमेटम

0
1448

लोकसभा चुनाव के पहले सियासी उथल पुथल काफी बढ़ चुकी है. उत्तर प्रदेश हो या पश्चिम बंगाल या बिहार सभी जगह पार्टियाँ जल्द से जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना चाहती है. इसी क्रम में बिहार के महागठबंधन में भी काफी हलचल देखने को मिल रही है. चुनाव को महज कुछ दिन रह गए हैं लेकिन अभी तक महागठबंधन में सीटों को लेकर पार्टियों के बीच बात फाइनल नही हो पायी है.

आज यानी मंगलवार को सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के दलों के द्वारा औपचारिक घोषणा होने वाली थी जो कि फिलहाल टलती हुई दिख रही है. अब सीट बंटवारे को लेकर आखिरी निर्णय होली के बाद ही सामने आने की उम्मीद है. सूत्रों के अनुसार राजद कांग्रेस को सिर्फ 8 सीटें देने के पक्ष में है वहीं कांग्रेस 11 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. कांग्रेस के द्वारा अपने 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम भी दिल्ली भेज दिए गए हैं.

इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस नेताओं के द्वारा राजद के नेता व् बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को मनाया जा रहा है. सोमवार को तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बीच होने वाली मुलाक़ात भी नही हो सकी. इन सबके बीच यह खबर आ रही है कि राजद ने कांग्रेस को शाम 4 बजे तक का फाइनल अल्टीमेटम दे दिया है. राजद ने कांग्रेस से कहा है कि शाम 4 बजे तक कोई फैसला लें नहीं तो राजद अपना स्टैंड लेगी.

कांग्रेस के एक नेता ने नाम ना जाहिर करने के शर्त पर कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में राजद के सर्वेसर्वा तेजस्वी यादव हैं. उनकी अति महत्वाकांक्षा के कारण ही बिहार महागठबंधन की स्थिति बिगड़ी है. एक ओर जहाँ वो ट्वीट करके सीट बंटवारे को लेकर सबको नसीहत दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर अपनी सीटें कम करने को बिलकुल भी तैयार नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here