राजद ने चुन लिया अपना प्रदेश अध्यक्ष, 10 दिसंबर को होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

0
226

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची का अंतिम प्रकाशन किये जाने के ही साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है.

पार्टी के राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने जानकारी दी कि सभी राज्य इकाइयों के प्रदेश कार्यालयों, केन्द्रीय कैम्प कार्यालय पटना और केन्द्रीय कार्यालय दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची का अन्तिम प्रकाशन किया जा चुका है. इसके साथ ही साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का निर्वाचन की प्रक्रिया भी आरम्भ हो चुकी है.

चितरंजन गगन ने जानकारी दी कि 3 दिसंबर को पटना स्थित पार्टी के केंद्रीय कैम्प कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा। और उसी दिन नामांकन पत्रों की जाँच भी की जाएगी। उनके नामों का प्रकाशन भी उसी दिन शाम 5 बजे कर दिया जायेगा।

वहीँ 10 दिसंबर को बापू सभागार में नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बीअतक होगी और इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव किया जायेगा। उसी दिन पार्टी खुला अधिवेशन भी देगी मगर इस कार्यक्रम के पूर्व 9 दिसंबर को पटना के मौर्या होटल में निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी इसमें राष्ट्रीय परिषद एवं महाधिवेशन में प्रस्तुत किये जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

बता दें कि राजद ने प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली है. जिनको जिम्मेवारी दी गई है उनके नाम इस प्रकार हैं: बिहार में जगदानंद सिंह , झारखंड में अभय कुमार सिंह, नागालैंड में खेतोमी किन्नी, पंजाब में मुकिद आलम, तमिलनाडु में एस गौरी शंकर , उड़ीसा में हरीश महापात्रा, जम्मू कश्मीर में विजय महाजन, अंडमान निकोबार में एम धना सेखरण, केरल में अन्नू चाको, कर्नाटक में जी याकूब, हिमाचल प्रदेश में बलवंत सिंह, मुंबई में सैयद मुहम्मद इक़बाल और दिल्ली में मनोज चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है.
हालाँकि उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र के साथ तीन राज्यों में अभी संगठन चुनाव नहीं हो सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here