राजद का कल होगा धरना प्रदर्शन, किसानों के सर्मथन में उतरे

0
273

देश में किसानों को लेकर मुद्दा ज्वलंत बना हुआ है. किसानों का यह मुद्दा देश से लेकर विदेश तक छा गया है हालाँकि किसान नेता ने विदेशों के हस्तक्षेप को अवांछनीय करार दिया है लेकिन देश में यह मुद्दे गुजरते समय के साथ गर्माता जा रहा है.

केंद्र सरकार और भाजपा सरकार पर केंद्रीय विपक्ष कांग्रेस के लगातार हमले के बीच अब राजद ने भी जबरदस्त विरोध किये जाने की अपील कर दी है। किसानों के समर्थन में कल राजद गाँधी मैदान पटना में धरना प्रदर्शन करेग। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि गाँधी की विचारों का हनन हो रहा है. इस वजह से राजद गाँधी मैदान में गाँधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर धरना प्रदर्शन करेगी।

वहीँ तेजस्वी यादव ने इस तमाम मुद्दों पर हमला बोलते हुए कहा है कि कैसी सरकार है, जब देश में किसान परेशान हैं तो पीएम मोदी जी गायब हैं। किसानों को कृषि कानून पर विस्तार से कोई चर्चा नहीं की गई है. यदि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी आई तो वे चक्कर लगाएंगे।

उनकी समस्याओं का हल किस तरह होगा। किसान के मुद्दों को लेकर अपने सम्मान भी लौटाने लगे हैं। इन सब के बावजूद भी सरकार नहीं सचेत हो रही है. तेजस्वी ने हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम को बात सुननी चाहिए थी या नहीं। जनप्रतिनिधि का यही काम होता है.

फैसला जनता का होना चाहिए। बता दें कि लगातार 8 दिनों से किसान का आंदोलन जारी है. जिसमें सरकार ने वार्ता किये जाने की बात कही लेकिन यह भी साफ़ कर दिया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को नहीं छुआ जायेगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here