राजद ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, प्रेमचंद्र और अमरेंद्रधारी के नामों पर लगी मुहर

0
250

लंबे समय से राजद के द्वारा राज्यसभा में भेजे जाने वाले उम्मीदवारों के नामो की घोषणा नहीं हो रही है ऐसे कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. अब राजद की तरफ से राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है. गुरुवार को हुए प्रेस कॉंऩ्फ्रेस में राजद की तरफ से दो नामों की घोषणा कर दी गई है. जिसमें पहला नाम प्रेमचंद्र गुप्ता और दूसरा नाम अमरेंद्रधारी सिंह का लिया गया है. अमरेंद्रधारी सिंह का नाम पहले से नहीं आ रहा था.

 

आपको बता दें कि आज राज्यसभा सीट के नामांकन की आखिरी तारीख हैं. आज राजद की तरफ से की गई घोषणा के पिछे यह तर्क दिया जा रहा है कि लालू यादव ने इन दोनों सीटों से जातिगत समीकरण साधने की कोशिश की है. क्योंकि अमरेंद्र सिंह सवर्ण जाती से आते हैं और बड़े व्यवसायी है. साथ ही उनके बारे में बताया जा रहा है कि वे एक सामाजिक कार्य़कर्ता हैं. प्रेमचंद्र गुप्ता लालू यादव के बहुत ही करीबी बताए जा रहे हैं.य प्रेमच्रंद गुप्ता मनमोहन सिंह की सरकार के मंत्री भी रह चुके हैं.

आपको बता दें कि राजद और कांग्रेस के बीच में एक सीट के लिए करार हुआ था. जिसमें यह कही गई थी की बिहार में एक सीट राजद कांग्रेस को देगी. इधर बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने लालू प्रसाद यादव की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल के नाम खुली चिट्ठी लिखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here