केसी त्यागी ने राजद पर बोला हमला, RJD चुनाव में हारने के डर से चुनाव टालना चाहती है

0
205

कोरोना काल और बाढ़ के बीच में विपक्ष और सरकार आमने सामने हैं. दोनों ही ओर से आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. विपक्ष जहां तय समय पर चुनाव नहीं कराने की बात कह रही है तो वहीं सत्ता पक्ष तय समय पर चुनाव कराने की बात कह रही है. वहीं सत्ता पक्ष के तरफ से यह भी कहा जा रहाहै कि चुनाव आयोग का फैसला आखिरी फैसला होगा.

जदयू के प्रधान सचिव केसी त्यागी ने राजद पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि राजद चुनाव में हार के डर से चुनाव टालना चाहती है. त्यागी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘चुनाव कब होगा कैसे होगा यह सारा प्रबंधन चुनाव आयोग के अंतर्गत आता है. यह जेडीयू और मुख्यमंत्री की इच्छा से तय नहीं होता. लेकिन, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का ख़ुद का आकलन है कि बिहार में चुनाव स्थगित करने का प्रश्न ही नहीं होता. उन्होंने लगभग 34 हजार नए बूथ निर्माण के सुझाव दिए हैं. मतदान का समय बढ़ाया जा सकता है. सोशल डिसटेंसिंग का ख़्याल रखा जाएगा. मास्क और सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी और कुछ तकनीकी प्रक्रिया भी अपनायी जाएगी. लेकिन, जिनकी पराजय तय है वे इस तरह की मांग में लगे हैं कि चुनाव टाला जाए.’

इधर बिहार एनडीए के साथ लोजपा के सुर पिछले कुछ दिनों से तल्ख हैं. जब उनसे चिराग पासवन के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चिराग पासवान नीतीश कुमार के नीतियों के खिलाफ बोलते रहे हैं. उनकी योजनाओं के लेकर बोलते रहे हैं. ऐसे मे राजद को बोलने का मौका मिल जाता है.

केसी त्यागी के बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि जय- पराजय का फ़ैसला अवाम करती है. केसी त्यागी ज़रा उनलोगों से एक बार पूछ लें जिन्होंने अपने लोगों को खोया है या जिनके घर के लोग वेंटिलेटर पर हैं. लोकतंत्र के महोत्सव के बारे में वे क्या सोच रहे हैं. उनकी जिंदगियों में बहुत तबाही मची है. हमारे लिए चुनाव का मुद्दा बाद में है और हम पहले ज़िंदगी बचाने के लिए सरकार को सलाह, सुझाव और आगाह कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here