विधानसभा अध्यक्ष पद लिए राजद ने उतारा उम्मीदवार

0
252

बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद भी अपने प्रत्याशी उतार सकता है. बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा। राजद(RJD) की तरफ से प्रत्याशी के रूप में अवध बिहारी चौधरी (Awadh Bihari Chaudhri), भाई वीरेंदर (Bhai Virendra) तथा ललित यादव (Lalit Yadav) के नामों की चर्चा हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के प्रमुख विधायकों को मंगलवार को विधानसभा सत्र के शुरुआत होने से पहले 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर कुछ विधायकों को आमंत्रित किया गया है. राजद के प्रत्याशी उतारे जाने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जायेगा।

बताते चलें कि राजद विधायक दल की बैठक मंगलवार को शाम 5 बजे राबड़ी आवास पर की जाएगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में होने वाले बैठक में पार्टी के अगले तीन दिनों में सदन में सरकार को घेरे जाने की भी रणनीति तय की जाएगी। राजद विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और महागठबंधन के अन्य सदस्यों कांग्रेस तथा वाम दलों के साथ मिलकर इस मजबूत विपक्ष की भूमिका में नजर आएगा।

अवध बिहारी राजद के टिकट से सिवान में 5 बार विधायक रह चुके हैं. वे साल 1985, 1990, 1995, 2000 और फरवरी 2005 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here