RJD का कांग्रेस को अल्टीमेटम, कहा- हठधर्मिता से कहीं नुक़सान न हो जाए

0
154

बिहार में विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में तेजी आ गई है. बिहार में महागठबंधन और एनडीए में अभी तक सीटों को लेकर कोई साफ साफ तस्वीर सामने नहीं आ पाई है. ऐसे में अभी तक दोनों ही तरफ सीटों को लेकर खिंचतान जारी है. महागठबंधन में जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के जाने के बाद अब कांग्रेस और राजद के बीच में सीटों को लेकर पेंच फंस रहा है. ऐसे में राजद ने तल्ख लहजे में कहा है कि हठधर्मिता छोड़े कांग्रेस.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस 80 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है. जोकि राजद के लिए कही से भी सुट नहीं कर रहा है. आपको बता दें कि राजद कांग्रेस को 60 से ज्यादा सीटें देने के मुड में नहीं है. ऐसे में राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा है कि कांग्रेस को हठधर्मिता छोड़नी चाहिए. मनोज झा ने कहा है कि 1 अक्टूबर को पहले चरण के चुनाव के लिए नोटिपिकेशन होगा ऐसे में अब तक स्वरूप साफ हो जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव के मिजाज को समझिए, यह संख्या परिपूर्ण है जो कांग्रेस को दिया जा रहा है. हमने अपनी सीटों की संख्या कम की है. लेकिन कांग्रेस की हठधमर्मिता से कहीं नुकसान न हो जाए. इससे कांग्रेस को जल्द फैसला लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जितना दिया जा रहा है वो आंकड़ा परिपूर्ण है. हम बाकी दलों से बड़ा होने के बावजूद अपनी सीटों से समझौता कर रहे हैं.

आपको बता दें कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा अंतिम दौर में है. राजनीतिक पार्टियों को मान मनौअल के साथ सीट शेयरिंग किया जा रहा है. वाम दल लगभग सीटों को लेकर मान गई है. अब कांग्रेस 80 सीटों की मांग कर रही है. ऐसेमें राजद के सामने परेशानी बढ़ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here