….. तो क्या उपेंद्र कुशवाहा अपनी पार्टी का विलय करने जा रहे हैं !

0
1763

ये खबर सच है या झूठ, ये तो आने वाले वक्त में ही पता चल सकता है जब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इसकी तस्दीक करें या इसका खंडन करें.

Image result for upendra kushwaha congress

 

बिहार के सियासी गलियारे में ये खबर तेजी से फैली है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का कांग्रेस में विलय कर सकते हैं. इसे लेकर कुशवाहा की कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से कई राउंड की वार्ता भी हो चुकी है.

विलय को लेकर अभी तक फाइनल बात नहीं हो पाई है लेकिन अगर सब कुछ ठीक रहा तो जून के महीने में गांधी मैदान में कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की संयुक्त रैली हो सकती है, जिसमें खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल आएंगी और यहीं से रालोसपा का कांग्रेस में विधिवत विलय हो सकता है.

इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनाए जा सकते हैं. अभी तक इस खबर का कोई पुख्ता सबूत तो नहीं मिल सका है लेकिन इतना तो तय है कि कांग्रेस और रालोसपा की अंदरखाने बातचीत और आगामी राजनीति को लेकर चर्चा चल रही है.
मालूम हो कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार की राजनीति में एक बड़े कुशवाहा नेता के तौर पर जाने जाते हैं. बिहार में यादवों के बाद सर्वाधिक आबादी कुशवाहा समाज की है.
अगर उपेंद्र कुशवाहा कांग्रेस में शामिल होते हैं तो बिहार में हाशिये पर पड़ी कांग्रेस को संजीवनी मिल सकती है तो वहीं उपेंद्र कुशवाहा भी कांग्रेस का दामन थामते हैं तो राष्ट्रीय राजनीति में ओबीसी का बड़ा चेहरा बन सकते हैं.
वैसे इस खबर में कितनी सत्यता है, इसे जानने के लिए कुछ दिन इंतजार कर लेना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here