रालोसपा के तीसरी बार अध्यक्ष बने उपेंद्र कुशवाहा

0
224

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उपेंद्र कुशवाहा को तीसरी बार चुना गया है. रालोसपा के तीसरी बार अध्यक्ष चुने जाने पर उपेंद्र कुशवाहा ने खुशी जाहिर करते हुए अपने समर्थको के प्रति आभार व्यक्त किया है.

कुशवाहा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फिर से जिम्मेवारी सौंपने के लिए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सभी समर्पित साथियों को हार्दिक धन्यवाद.

उपेंद्र कुशवाहा को अध्यक्ष बनना पहले से ही तय था. क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में एक मात्र कुशवाहा ही उम्मीदवार थे. रविवार को हुए चुनाव के दौरान कुशवाहा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए.

आपको बता दें कि रालोसपा 2014 लोकसभा चुनाव के समय राजग के साथ थी और कुशवाहा उस सरकार के मंत्री थे. कुशवाहा के राजग छोड़ने के बाद से पार्टी टुट गई. 2019 के लोकसभा चुनाव में इनके सभी उम्मीदवार चुनाव हार गए. जीते हुए विधायक पार्टी से बगाबत कर के दूसरी पार्टियों में चले गए. जो अभी भी पार्टी में है वो पार्टी के खिलाफ ही बयानबाजी करते हैं.

ऐसे में रालोसपा के तीसरे अध्यक्ष के रुप में उपेंद्र कुशवाहा के सामने सबसे बड़ी चुनैती यह है कि सबसे पहले पार्टी को एक जूट करें जिससे की अपनी आवाज मजबूती के साथ बुलंद कर सके. फिलहाल उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार की शिक्षा नीतियों को लेकर आंदोलनरत रहें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here