Placeholder canvas

Road Safety World Series 2022 : लगातार दूसरी बार श्रीलंका को हराकर खिताब जीतने उतरेंगे भारतीय दिग्गज

Bihari News

Road Safety World Series 2022 को इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के रूप में अपने फाइनलिस्ट मिल गए हैं. बता दे कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत 10 सितम्बर को हुई थी. वहीं आज इस मैच का अंतिम दिन हैं. यानी की आज 1 अक्टूबर को India Legends और Srilanka Legends के बीच बहुप्रतीक्षित फाइनल मुकाबला खेला जाना है. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का फाइनल और अंतिम मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडिया लीजेंड्स ने पहले सेमि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को हर कर अपनी जगह फाइनल में बनाई थी. वहीं अगर श्रीलंका लीजेंड्स की बात करे तो, इसने दुसरे सेमी फाइनल मैच में वेस्टइंडीज लीजेंड्स को मात देते हुए फाइनल में क्वालीफाई किया हैं. अगर हम इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स की बात करे तो, ये दोनों टीमें पहले संस्करण में भी एक दुसरे के आमने-सामने आई थी. जहां श्रीलंका लीजेंड्स को हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच के दौरान इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हरा कर खिताब अपने नाम किया था.

मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स के द्वारा पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को एक बड़े ही हाई-स्कोरिंग रन चेज से हार का सामना करना पड़ा था. इंडिया लीजेंड्स एक ऐसी टीम है , जिसमें हर तरह के खिलाड़ी मौजूद है और उनके पास हर मैच में अलग-अलग खिलाड़ी हैं. लेकिन इस बार इंडिया लीजेंड्स का सामना ऐसी टीम के साथ होने जा रहा है जिसने इस सीजन में अब तक एक भी बार हार का सामना नही किया हैं.

वहीं अगर हम इंडिया लीजेंड्स टीम की बल्लेबाजी के लिए मौजूद खिलाड़ी की बात करे तो, इस टीम में महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने कई बार इंडिया को जीत दिलवाई है. इन खिलाड़ियों में Nman Ojha, Suresh Raina, Yuvraj Singh,और Stuart Binni जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं. इसके अलावा इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी विभाग भी शानदार खिलाड़ियों से भरी है, जिनमें पठान ब्रदर्स की ऑलराउंडर जोड़ी- युसूफ और इमरान भी शामिल हैं. इस बार इनका बल्ले के साथ-साथ गेंद में भी शानदार परफॉरमेंस देखने को मिल रहा हैं. इनकी यह गेंदबाजी विपक्षी टीम को मुशीबत में दाल सकती हैं. टीम के गेंदबाज भले ही खेले गए मैचों में ज्यादा घातक न दिखे हो, लेकिन इन्होने हर मौके पर अपना अच्छा प्रदर्शन दिया है और विपक्षी टीम को अपने काबू में रखने का काम किया हैं. इसके साथ ही स्पिन विभाग में शामिल खिलाड़ी Pragyan Ojha, Rajesh Pawar, और Rahul Sharma ने भी विपक्षी टीम में मौजूद बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नही दिया हैं. वहीं अब इंडिया लीजेंड्स की टीम अपने इस फॉर्म को आज होने वाले फाइनल मैच में भी जारी रखने की कोशिश करेगी और अपना बेस्ट देना चाहेगी , ताकि वे अपनी टीम को एक बार और खिताबी जीत दिला सकें.

अब अगर हम श्रीलंका लीजेंड्स की टीम की बात करे तो, इस टीम ने इस सीजन में छह में से पांच मैचों में जीत अपने नाम की हैं. इस टीम के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने फ्रंट से टीम को लीड किया है और इन्होने तीनों विभाग में अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया हैं. इस सीजन में इन्होने अपने टीम को जीत दिलाने के लिए शानदार रन भी बनाये है, विकेट भी लिए है और साथ ही कैच भी पकरे हैं. यानी की हम कह सकते है कि इन्होने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की कोशिश की हैं. ये एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने टूर्नामेंट में ऑलराउंडर शेन वॉटसन और ड्वेन स्मिथ के बाद सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. इसके अलावा इन्होने गेंदबाजी में भी कई साझेदारियों को तोड़ा है. बता दे कि श्रीलंकाई स्पिन विभाग के पास इस सीजन में जीवन मेंडिस, चतुरंगा डी सिल्वा और दिलशान मुनविरा जैसे मैच विजेता शामिल हैं. वहीं इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट गेंदबाज लेने वाले नुवान कुलशेखरा रहे हैं. इसलिए हम कह सकते है कि श्रीलंकाई गेंदबाज भी निश्चित रूप से भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं.

Leave a Comment