RRB ने निकाली बम्पर वैकंसी, ऐसे करें आवेदन

0
612

अगर आप रेलवे भर्ती बोर्ड की Group D की परीक्षा में सफल नहीं हो सके हैं, तो परेशान होने की की जरुरत नहीं है, क्योंकि एक बार फिर रेलवे भर्ती बोर्ड Group D के एक लाख पदों पर भर्ती करने वाला है। और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि मंगलवार 12 मार्च से शुरू होने जा रहा है। सभी क्षेत्र आधारित आधिकारिक वेबसाइटों पर इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को आवेदन करने के लिए जाना होगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक, सभी क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन का लिंक शाम 5 बजे शुरू हो जायेगा। उम्मीदवारों को 10वीं पास की न्यूनतम योग्‍यता होनी चाहिए, और इसका प्रमाण-पत्र भी उम्‍मीदवारों के पास होना चाहिए। सातवें CPC पर मैट्रिक्स के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को पारिश्रमिक मिलेगा।

RRB Group D recruitment 2019 की विशेष जानकारी:-

(1) योग्‍यता:

शैक्षणिक योग्‍यता: न्यूनतम 10वीं पास का प्रमाण-पत्र उम्मीदवारों के पास होना चाहिए।

वेतन: सातवें वेतन आयोग के आधार पर चयनित उम्‍मीदवारों को वेतन प्राप्‍त होगा।

उम्र सीमा: न्‍यूनतम उम्र 18 और अधिकतम 30 वर्ष उम्‍मीदवार की होनी चाहिए। 1 जुलाई 2019 के आधार पर उम्र का गणना किया जायेगा।

(2) आवेदन शुल्‍क:

सामान्‍य वर्ग: आवेदन शुल्‍क के रूप में सामान्‍य श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 500 रुपये देना होगा।

आरक्षित श्रेणी: 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पूर्व सैनिकों, अन्य आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को होगा।

जानिये आवेदन करने का तरीका: 12 मार्च को आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी। क्षेत्रीय और आंचलिक आधिकारिक वेबसाइट्स पर जाकर उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 12 मार्च शाम 5 बजे लिंक शुरू हो जायेगा।

  • 151
  •  
  •  
  •  
  •  
    151
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here