राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट अपने विधायकों के साथ पहुंचे दिल्ली

0
387

राजस्थान में जारी सियासी गतिरोध के बीच में राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने विधायकों के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन पायलट पार्टी आलाकमान के साथ मीटिंग करेंगे. इस पूरी खबर को लेकर पार्टी सुत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल बीजेपी पर आरोप लगाए थे कि राजस्थान की सरकार को गिरना की कोशिश की जा रही है. आपको बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर सोनिया गांधी को बताया जा चुका है. मध्यप्रदेश जैसी स्थिति उत्पन्न न हो इसको लेकर सोनिया गांधी ने मामले को संज्ञान में ले लिया है.

बताया जा रहाहै कि सचिन पायलट दिल्ली में हैं और आलाकमान से मिलकर इस मामले का निपटारा चाहते हैं. हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि कितने विधायक सचिन पायलट के समर्थन में दिल्ली पहुंचे हैं. लेकिन शनिवार को तीन विधायक सचिन पायलट से मुलाकात करने जयपुर पहुंचे थे. बीजेपी के राजस्थान अध्यक्ष सतीश पुनिया का आरोप है कि अशोक गहलोत का निशाना तो उनके ही पार्टी के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पर है और ये आरोप कांग्रेस की अंदरूनी कलह को दर्शाते हैं. उन्होंने कहा, ‘झगड़ा उनका है हमारा क्या लेना देना , हम तो कांग्रेस के खेल में दर्शक है और वो हमें लांछित कर रहे हैं. एसओजी ने जो नाम उजागर किया है वो खुद ही मना कर रही है तो ये तो सिर्फ लांछित करने का काम हो रहा है.

राजस्थान में संकट की स्थिति उस समय उत्पन्न हो गई है जब एसओजी की जांच में 3 निर्दलीय विधायकों के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों पहुंचने के बाद राजस्थान की राजनीति तेज हो गई है. राजस्थान की सियासी गलियारों में इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की स्थिति न उत्पन्न हो जाए. खैर अभी कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी अगर कांग्रेस सचिन पायलट को मनाने में कामयाब होती है तो ठीक है नहीं कांग्रेस अपने हिस्से से एक यूवा कांग्रेसी नेता को खो देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here