बड़ी खबर : सचिन पायलट निकाल बाहर , डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त

0
581

राजस्थान में चल रहे सियासी प्रकरण में अंततः कांग्रेस नेतृत्व का सब्र जवाब दे गया. कांग्रेस ने बगावती तेवर अपनाए डिप्टी सीएम सचिन पायलट को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है. इतना ही नहीं सचिन पायलट को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. जयपुर में चल रही कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सचिन पायलट को डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया है.

Sachin Pilot is not joining BJP but political crisis within ...

कांग्रेस नेतृत्व का इशारा साफ

सचिन पायलट पर कड़े कदम उठा कर कांग्रेस नेतृत्व ने साफ कर दिया है कि बगावत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आलाकमान का इशारा साफ है कि जिसको जहां जाना है, वहां चला जाए. किसी को रोक कर नहीं रखा जा सकता. चार पैर वाले को बांधा जा सकता है लेकिन दो पैर वालों को नहीं. इसके पहले जब सिंधिया ने भी पार्टी से बगावत की तो उन्हें रोकने कोई नहीं आया. हालांकि सचिन को वापस लाने के लिए बार बार कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई लेकिन सचिन के मन में कुछ और ही चल रहा था, जिसे शायद नेतृत्व ने भांप लिया और उन्हें निकाल बाहर कर दिया.

सचिन पायलट को हटाने के लिए 102 विधायकों ने समर्थन किया. राजस्थान में बहुमत के लिए 101 सीटों की आवश्क्ता होती है. कांग्रेस के पास पर्याप्त नंबर मौजूद हैं, जिसके बाद कांग्रेस ने ये फैसला ले लिया. सभी विधायकों ने कांग्रेस और सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपनी आस्था जताई है. सचिन पायलट की जगह पर अब गोविंद सिंह दोतासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष बना दिया गया है. वहीं पायलट के दो विश्वस्त मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेशचंद्र मीणा को भी मंत्री पद से हटा दिया गया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सचिन पायलट कांग्रेस छोड़कर अब भाजपा में जाएंगे या फिर अपनी पार्टी बनाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here