15 किलोमीटर साइकिल चलाकर साक्षी बनी बिहार इंटर आर्ट्स की टॉपर

0
823

आपने पढ़ने वालों के जज्बे की कई कहानियां सुनी होगी. आपने पढ़ने के प्रति छात्र छात्राओं के लगन को जरूर सुना होगा. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे छात्रा की जो 15 किलोमीटर दूर तक साइकिल चला कर पढ़ने जाती थी और आज वह बिहार इंटरमीडिएट आर्ट्स की टॉपर बनी है. आर्ट्स की टॉपर पश्चिम चंपारण के योगापट्टी की रहने वाली है. योगापट्टी की रहने वाली इस छात्रा का नाम साक्षी कुमारी है. साक्षा इंटर आर्ट्स में स्टेट टॉपर बनी है. आपको बता दें कि साक्षी के पिता चंद्र भूषण प्रसाद किराना व्यवसायी है. जबकि उनकी माता गृहणी हैं.

आपको बता दें कि साक्षी अपनी शुरुआती पढ़ाई मच्छरगांवां में ली थी. साक्षी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मैट्रिक की पढ़ाई आदर्श उच्च विद्यालय मच्छरगांवां में शिक्षा ली थी. साक्षी की इंटर की पढ़ाई महंत राम रूप गोस्वामी कॉलेज की इंटर आर्ट्स की छात्रा है. साक्षी की इस सफलता से उनके गांव और उनके जिले का नाम ऊंचा हुआ है. साक्षी के गांव में उनकी सफलता से उनके गांव के लोगों में खुशी की लहर है. लोग अपने बच्चों को खुशी की तरह पढ़ाई करने की सलाह दे रहे हैं.

आनंद किशोर

बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट में नेहा कुमारी साइंट की टॉपर बनी तो वहीं वाणिज्य संकाय में कौसर फातिमा और सुधांशु नारायण चौधरी संयुक्त रुप से टॉपर बने हैं, वहीं इधर साक्षी कुमारी आर्ट्स की टॉपर बनी है. साक्षी ने 500 में से 474 नंबर लाए हैं. उनका प्रतिशत 94.80 प्रतिशत आया है. साक्षी ने यह सफलता रोज 15 किलोमीटर साइकिल चला कर हासिल की है. साक्षी रोज साइकिल चला कर बेतिया महंत राम रूप गोस्वामी कॉलेज में पढ़ाई करने जाती थी. आपको बता दें कि साक्षी मैट्रिक की परीक्षा में भी प्रथम श्रेणी से पास हुई थी. वह उस समय 414 अंक लगाकर प्रखंड टॉपर बनी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here