शिक्षकों के समान वेतन को लेकर हुई केंद्र और राज्य के बीच बैठक

0
280

बिहार के नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशानुसार राज्य सरकार और केंद्र सरकार के इस मामले पर आपसी सहमति को लेकर बैठक की गई। मंगलवार को नई दिल्ली के मानवसंसाधन विकास मंत्रालय के सभागार में हुई इस बैठक में राज्य सरकार और केंद्र सरकार के शिक्षा विभाग के कई पदाधिकारी मौजूद थे। इस अहम बैठक में बिहार के नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन के मामले पर चर्चा करना था।

हालांकि मंगलवार को हुए इस बैठक में अंदर अधिकारियों के बीच क्या बातें हुई इस बात की जानकरी देने से सभी अधिकारियों ने इंकार कर दिया है। परन्तु मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों के बीच में इस बात पर मंथन किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए इस निर्देश को कैसे लागू किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार राज्य सरकार और केंद्र सरकार इस मामले पर उचित रास्ता खोज सकती है।

बता दे कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले में समान वेतन पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था राज्य सरकार और केंद्र सरकार आपस में बैठकर इस मामले पर समाधान निकाले। सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश देते हुये कहा था कि आगामी 27 मार्च को इस मामले में सुनवाई होगी जिसमे केंद्र और राज्य सरकार आपसी सहमति से लिए हुए निर्णय सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे और इसके बाद सुप्रीम कोर्ट निर्णय करेगी।

  • 119
  •  
  •  
  •  
  •  
    119
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here