बिहार के DGP का सरस्वती पूजा को लेकर बड़ा निर्णय, बिना लाइसेंस नहीं…

0
2020

सरस्वती पूजा को लेकर इस साल राज्य सरकार और बिहार पुलिस काफी गंभीर और सतर्क है. मूर्ती स्थापित करने से लेकर विसर्जन जुलुस के लिए प्रशासनिक सख्ती बरतने की हिदायत उच्च अधिकारीयों द्वारा लगातार दी जा रही है. गुरूवार को पटना के मुख्या सचिव दीपक कुमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से सरस्वती पूजा की तैयारियों की जानकारी ली.

विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये पटना के मुख्या सचिव ने स्पष्ट तौर पर कहा कि किसी भी कीमत पर बगैर लाइसेंस के सरस्वती पूजा की अनुमति नहीं दी जायेगी. साथ ही विसर्जन जुलुस को लेकर जो मार्ग निर्धारित किये गये हैं उनसे किसी भी तरह का समझौता न किया जाए. डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि सरस्वती पूजा की आड़ में असामाजिक तत्वों के द्वारा किसी भी तरह की हुल्लड़ बाजी कर शांति भंग करने की कोशिश किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पूरी निगरानी रहेगी.

दोनों विशिस्ट अधिकारीयों ने सरस्वती पूजा की तैयारियों के विषय में डीएम धर्मेन्द्र कुमार और एसपी जे रेड्डी से विस्तृत जानकारी ली. तैयारियों के बारे में बताते हुए अधिकारीयों ने कहा कि सरस्वती पूजा के दौरान डीजे बजाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध रहेगा. विसर्जन जुलुस का रूट तय करने के बाद जुलुस वहीं से गुजरेगी, साथ ही विसर्जन जुलुस की विडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी. अधिकारी ने पूजा समिति के सदस्यों का भी सत्यापन करने की बात कही. पूजा पंडालों में पुलिस बल को तैनात करने की बात की गयी. अधिकारियो ने कहा कि यदि विधि व्यवस्था में कोई व्यवधान डालने का प्रयास करता है तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जायेगी.

  • 1.1K
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.1K
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here