Placeholder canvas

मान जाओ BCCI, वर्ना तोड़ देगा दरवाजा… सरफराज खान ने जड़ा एक और तूफानी शतक

Bihari News

रणजी ट्रॉफी के सुल्तान सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan Century) का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वह एक के बाद एक सेंचुरी लगाकर टीम इंडिया का दरवाजा ना सिर्फ खटखटा रहे है बल्कि CID के दया की तरह तोड़ने के कगार पर खड़े है। वह अपनी परफॉरमेंस से यह भी जाता रहे है कि टीम इंडिया में जगह बनाने का रास्ता सिर्फ आईपीएल से होकर ही नहीं गुजरता है बल्कि घरेलु क्रिकेट में विशेषकर रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाज़ी करने के उपरांत आपको टीम इंडिया में खेलने का मौका मिल सकता है इसका सबसे ताज़ा उद्धरण बिहार के तेज गेंदबाज़ मुकेश कुमार है। एक समय विराट कोहली के सबसे पसंदीदा बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान आज रणजी ट्रॉफी में शतक पर शतक जड़ रहे है।

मुंबई के इस स्टार बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास में एक और तूफानी शतक जड़ते हुए अपना दावा ठोका है। उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ ग्रुप-बी के एक मुकाबले में 220 गेंदों में 19 चौके और एक छक्का की मदद से 162 रनों की पारी खेली। उनकी इस धमाकेदार पारी के सोशल मीडिया में फैंस ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से गुहार लगाई है उनको टीम इंडिया में जल्द से जल्द शामिल करने के लिए। सरफराज का यह रणजी ट्रॉफी में 50 पारियों में 12वां शतक है। इस दौरान वह एक बार ट्रिपल सेंचुरी और दो बार डबल सेंचुरी भी लगा चुके हैं।

सरफराज ने जैसे ही अपना 12 वा शतक पूरा किया मैदान में बैठे उनके फैन झूम उठे और उन्ही में से एक फैन ने उनके जोरदार सेलिब्रेशन का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया। फैंस एक्सीडेंट ग्रस्त ऋषभ पंत की जगह सरफराज को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में बतौर विकेट – कीपर बल्लेबाज़ मौका देने की कयास लगा रहे है। अब बस कुछ वक़्त की बात है जब आप सरफ़राज़ खान को टीम इंडिया में खेलते हुए देखेंगे। वह जिस तरह रणजी ट्रॉफी में अपने फॉर्म में लगतार बरकार रखे हुए है वह कबीले तारीफ है। एक समय आरसीबी के मिडिल आर्डर का प्रमुख हिस्सा सरफ़राज़ 2023 के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्हें ऋषभ के गैरमौजदगी में विकेट-कीपर बल्लेबाज़ के तौर पर खिलाया जा सकता है।

Leave a Comment