इस तारीख को सब कुछ साफ हो जाएगा कि कौन होगा सासाराम से राजद प्रत्याशी !

सासाराम विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक डॉ अशोक कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार में आस्था व्यक्त करते हुए जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली. इसके बाद से ही सासाराम विधानसभा क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है. 23 अगस्त को सासाराम में राष्ट्रीय जनता दल की समीक्षा बैठक बुलाई गई है जिसमें प्रभारी के तौर पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री वृषिण पटेल पहुंच रहे हैं.

कई प्रत्याशी जता रहें दावेदारी

यूं तो सासाराम से कई उम्मीदवार अपनी दावेदारी जता रहे हैं लेकिन प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद की जो कार्यशैली है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि वो दल के अंदर से ही किसी कार्यकर्ता को अपना उम्मीदवार बनाएंगे. जगदानंद का इतिहास है कि उन्हें पार्टी के कार्यकर्ता को अपनी परंपरागत सीट से उम्मीदवार बनाने के लिए बेटे तक को टिकट नहीं लेने दिया, जिससे की बागी होकर वो दूसरे दल से चुनाव लड़ गए.

प्रभारी देंगे अध्यक्ष को रिपोर्ट

समीक्षा बैठक को लेकर रोहतास जिला राष्ट्रीय जनता दल की ओर से जो पोस्टर जारी हुआ है, उसमें पहले नंबर पर पूर्व मंत्री वृषिण पटेल का नाम है, जबकि दूसरे नंबर पर पटना प्रमंडल राजद के सहायक प्रभारी के तौर पर शिवंत कुमार कुशवाहा का नाम है और तीसरे नंबर पर जिला प्रभारी के तौर पूर्व मंत्री छेदीलाल राम का नाम लगा हुआ है.

जिस तरह से जिले की राजनीति में शिवंत कुशवाहा को पार्टी ने अभी से ही तरजीह देना शुरु किया है. एक पूर्व मंत्री के नीचे और दूसरे पूर्व मंत्री के उपर उनका नाम दिया है, उससे राजद की भविष्य की रणनीति का पता चल जाता है.

स्थानीय राजद नेताओं की होगी बड़ी भूमिका

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद की कार्यशैली पर गौर करें तो वो बिना सासाराम विधानसभा क्षेत्र के राजद नेताओं से विमर्श किए, किसी की उम्मीदवारी पर फैसला नहीं लेंगे. पूर्व जिला राजद अध्यक्ष और वर्तमान प्रदेश महासचिव विजय कुमार मंडल की भी उम्मीदवार चयन में बड़ी भूमिका होगी.

लंबी होती दावेदारों की फेहरिश्त

सासाराम विधानसभा क्षेत्र में राजद उम्मीदवारों की सूची लंबी होती जा रही है. शिवंत कुमार कुशवाहा, संजय कुमार सिंह के अलावा वैसे लोग भी दावेदारी जता रहे हैं, जो पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी नहीं है. इनमें नगर परिषद उपाध्यक्ष विजय कुमार महतो, उमेश सिंह, सत्येंद्र साह जैसे नाम शामिल है. इस बीच एक बड़ी खबर यह भी है कि एक पूर्व एमएलसी और एक पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष भी राजद की उम्मीदवारी के लिए लॉबिंग कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here