सासाराम: पैसे और सेटिंग से होती है आंगनबाड़ी में बहाली, प्रखंड प्रमुख का सनसनीखेज खुलासा, आॅडियो जारी

0
1048

रोहतास जिले सासाराम सदर प्रखंड में इन दिनों आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की बहाली में पैसे और सेटिंग का खेल चल रहा है. जिनके पास पैसे और पैरवी की ताकत, उन्हीं की बहाली होती है. यह सनसनीखेज खुलासा किया है सासाराम प्रखंड प्रमुख रामकुमारी देवी ने.

प्रमुख ने मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि आंगनबाड़ी में बहाली का अधिकार पर्यवेक्षिका को होता है. बहाली प्रक्रिया की माॅनिटरिंग और तारीखों का ऐलान सीडीपीओ करती हैं.

भ्रष्टाचार का आलम यह है कि बहाली के एक दिन पूर्व शाम में पर्यवेक्षिका वार्ड सदस्यों और पंचायत समिति सदस्यों को सूचना देती हैं. प्रमुख ने कहा कि जहां पहले सेटिंग हो जाती है, वहीं के लिए तारीखों का ऐलान किया जाता है.

प्रमुख ने इस मीडियाकर्मियों के बीच एक आॅडियो क्लिप भी जारी किया जिसमें पर्यवेक्षिका की ओर से एक आंगनबाड़ी सेविका एक अभ्यर्थी के परिजन से बातचीत करती हुई और पैसे का खेल समझाती हुईं सुनी जा सकती हैं.

प्रमुख ने अपने प्रखंड के आकाशी पंचायत के शुंभा में सहायिका बहाली में पैसे और सेटिंग के दम पर मनमानी करने का आरोप लगा दिया है. नियमों की अनदेखी करते हुए 80 प्रतिशत आबादी वाले महादलित समुदाय की उम्मीदवार को दरकिनार करते हुए ज्यादा पैसा देने वाले को तरजीह देते हुए बहाल कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here