सौरव गांगुली बनेंगे BCCI के अध्यक्ष

0
633

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज रहे कप्तान सौरव गांगुली(Saurabh Ganguli) को बनाया जाने वाला है. सौरभ गांगुली ने कहा है कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेवारी संभालना आसान नहीं हैं. इस पद पर रहते हुए उनके सामने कई परेशानियों का सामना करना होगा। हालाँकि वे इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. गांगुली ने भविष्य में होने वाले कुछ बदलाव का भी संकेत दे दिया है.
बता दें कि रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बनाने के मुद्दे पर मीटिंग हुई. इसके बाद ये फैसला लिया गया कि पूर्व भारतीय कप्तान रह चुके सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया जाये।
सौरव गांगुली कहते हैं कि मैं इस नियुक्ति को लेकर खुश हूँ, क्यूंकि बीसीसीआई की छवि को और भी बेहतर बनाने का मुझे मौका मिला है. मुझे इसमें कुछ बेहतर और शानदार करने का मौका मिला है. यह क्रिकेट के दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है. भारत क्रिकेट के रूप में एक पॉवरहाउस के ही जैसा है. ऐसे में मेरी जिम्मेवारी और भी बढ़ जाती है.
गौरतलब है कि सौरव गांगुली को आइपीएल के चेयरमैन का पद भी ऑफर हुआ था, मगर वे इस पद को लेने इनकार कर दिया। बोर्ड के नए नियम के अनुसार वे जुलाई 2020 तक ही बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद पर बने रह सकते हैं. बीते 5 साल से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल(CAB) के अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली हैं.

बीसीसीआइ के नए नियमों के अनुसार, एक प्रशासक सिर्फ 6 साल के लिए अपनी सेवाएं दे सकता है। गांगुली कहते हैं, यह नया नियम है जिसे हम स्वीकार करते हैं. मेरी पहली प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों को लेकर होगी। मैंने कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स(CoA) से बात की। रणजी टीम के खिलाड़ियों को भी अच्छे पैसे मिलने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here