T-20 वर्ल्ड कप से पहले गांगुली ने रोहित और विराट के ख़राब फॉर्म को लेकर कही बड़ी बात

0
739

चल रहे India Premier League 2022 में विराट कोहली और रोहित शर्मा दो महान खिलाड़ियों का बल्ला ऐसे शांत है जैसे इनके बल्ले को लू लग गया हो. इनदोनो महान खिलाड़ियों का बल्ले से संघर्ष, एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है. IPL में अगर इनके खराब फॉर्म को बर्दाश्त कर भी लिया गया लेकिन अंतरष्ट्रीय मैचों में अगर भारतीय टीम की स्थिति ऐसी हुई जैसे अभी मुंबई इंडियंस की और चेन्नई सुपर किंग्स की है तो भी शायद ही फैन्स इसे जाने देंगे. विशेष रूप से भारत अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप 2022 खेलने के लिए तैयार है. खैर फैन्स ही नहीं बल्कि चयनकर्ताओं के लिए भी इसबार टीम चयन में बड़ी चुनौतियों का सामना करना होगा. इस बीच BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मौजूदा IPL सत्र में इनदोनो बल्लबाजों के संघर्षपूर्ण प्रदर्शन पर खुल कर बात की है.

IPL 2022 में विराट कोहली का प्रदर्शन 

विराट के ipl 2022 में बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो कवर ड्राइव एक्सपर्ट ने इस सीजन 13 मैचों में 113.46 के स्ट्राइक रेट और 19.67 की औसत से 236 रन बनाए हैं. उनके खाते में एक अर्धशतकीय स्कोर और तीन गोल्डन डक आउट शामिल हैं. आईपीएल के 14 साल के इतिहास में कोहली का इस साल सबसे खराब प्रदर्शन रहा है. केवल उद्घाटन संस्करण यानी ipl 2008 में, उन्होंने इस वर्ष की तुलना में कम रन बनाए थे, हालांकि लीग चरण में एक खेल शेष था और आरसीबी प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहा था.

IPL 2022 में कप्तान रोहित का प्रदर्शन 

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 12 मैचों में 125.29 के स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 18.17 के औसत से 218 रन बनाए हैं. इनके खाते में पांच एक अंकों के स्कोर और एक डक पर आउट होना शामिल है. रोहित शर्मा इस सीजन में अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है, और उनकी कप्तानी में इस सीजन मुंबई इंडियंस, जो पहले से ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है.

मुझे पूरा विश्वास है कि वे टूर्नामेंट से पहले अच्छी स्थिति में होंगे-BCCI अध्यक्ष 

इस बीच BCCI अध्यक्ष Saurav Ganguli ने मिड डे से बात करते हुए कहा कि टी 20 विश्व कप अभी भी दूर है, वह उनके वर्तमान फॉर्म से बेफिक्र हैं और उन्हें जोरदार वापसी करने के लिए समर्थन दे रहे हैं. BCCI प्रेसिडेंट ने कहा “मैं रोहित या विराट की फॉर्म को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं. वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं… बड़े खिलाड़ी हैं. विश्व कप अभी दूर है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे टूर्नामेंट से पहले अच्छी स्थिति में होंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here