सौरभ गांगुली ने धोनी के सन्यास लिए जाने के मुद्दे पर यह कहा

0
526

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष का कार्यभार सौरभ गांगुली ने संभाल लिया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के बाद गांगुली(ganguli) ने टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Sinh Dhoni) के भविष्य के विषय में भी बात की। उन्होंने धोनी के सन्यास लिए जाने के मुद्दे पर कहा कि भारत को महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धियों पर गर्व हैं।
प्रेस कॉन्फ्रेस में उन्होंने धोनी के सन्यास के विषय में कहा कि ‘चैंपियंस इतनी जल्दी समाप्त नहीं होते’ जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान होगा।’ महेंद्र सिंह धौनी को लेकर टीम मैनेजमेंट या सलेक्टर्स से उनकी कोई बात हुई इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि जब मैं टीम इंडिया से बाहर गया, तब भी इसी तरह की बातें हुआ करती थीं।
उन्होंने आगे ये भी कहा है कि टीम से  बाहर किये जाने के बाद मैंने दोबारा वापसी की थी. धोनी बहुत दिग्गज खिलाडी हैं. उनके सभी आप जानते ही हैं, पूरे देश को उनकी उपलब्धियों पर गर्व हैं। उनके रिकॉर्ड और उपलब्धियों को देखकर सिर्फ तारीफ ही हो सकती है.


इसके अलावा धोनी के सन्यास लिए जाने के मामले में गांगुली ने ये भी कहा है कि  न तो हम कोई फैसला करेंगे और न ही मैनेजमेंट की तरफ से किसी प्रकार का कोई प्रेशर रहेगा। सन्यास लिए जाने का निर्णय सिर्फ उनका है, वे जैसा चाहें वैसा ही होगा । सौरव गांगुली आगे ये भी कहा है कि मेरे रहते हुए क्रिकेटर का सम्मान होगा।
गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। तब से ही धौनी के रिटायरमेंट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here