फर्स्ट डेटिंग में बरते कुछ सावधानियाँ, नहीं तो पछताना पड़ेगा।

0
180

जब किसी पुरुष और महिला में प्रेम सम्बन्ध बनते हुए दिखते हैं अथवा जब कोई जीवनसाथी की तलाश करना शुरू करता हो तो आज के दौर में डेटिंग को महत्त्व देते पाया गया है। अपने पसंद के साथी के तलाश में लोग इसे महत्वपूर्ण मानते हैं। डेटिंग एक्सपर्ट की राय से आपको डेटिंग को हलके में न लेना चाहिए या यूँ कह सकते हैं कि थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्यूँकि महिलाओं को कुछ बातें बिलकुल भी पसंद नहीं होती है।

* पुरुषों को काफी बोलने से बिलकुल ही बचना चाहिए, क्यूँकि ये आदत आपकी उन महिलाओं को ही आकर्षित करेगी जिनमे कॉन्फिडेंस की कमी होगी ।

* महिला साथी के दोस्तों का गलती से भी मजाक उड़ाने तक का भाव न लाये।

* खुद को मजाकिया ना बताएं, यदि आप न हो तो।

* किसी भी तरह का दिखावा करने से बचें। कोई भी बात दिखावा में मत बोले। उन्हें आपका दिखावा बिलकुल भी पसंद नहीं क्यूँकि दिखावा का सीधा मतलब वो समझती है की आप अंदर से खोखले हैं।

* फालतू सवाल करने से बचें, क्यूंकि यह बनते काम को बिगाड़ देगा।

* गलती से भी उनकी तुलना किसी दूसरे से ना करें।

* पहली ही डेट में उनकी सैलेरी की बात न करें, ना ही इस बारे में कुछ पूछें और ना ही खुद की शेखी बघारे।

* वह एक महिला है तो किसी विशेष बारे में उनकी जानकारी नहीं होगी क्यूंकि वह उसका उपयोग नहीं करती ऐसे सोच को हटा दें क्यूँकि यह बनती बात बिगाड़ने के लिए काफी है।

 

* डेटिंग के दौरान जब आपस में सवाल पूछे जाते हैं तो वे बेहद परसनल होते हैं. ऐसे में आपको ईमानदारी बरतनी चहिये। कोई भी गलत या झूठ नहीं बोलना चाहिए क्यूंकि जब हकीकत बाद में मालूम पड़ती है तो उनके नजर में आपका व्यक्तित्व गिर जाता है, यदि आपमें कोई कमी हो तो उसे भी सही तरीके से सामने रखे, जब आप खुद वे बात बताते हैं तो वो उतना भी गलत प्रभाव नहीं डालता जितना की किसी और के द्वारा मालूम पड़ने पर होती है ।

* प्यार में अधिकार की भावना होती है लेकिन हमेशा ही जीवनभर इसे संतुलित रखना पड़ता है क्यूंकि इस भावना से प्रभावित होकर आप उनके बारे में ज्यादा दखलंदाजी करने लगते हैं. इसका हमेशा धयान रखे। कभी भी ज्यादा हक़ दिखाने के चक्कर में गलती न करें।
* डेटिंग के दौरान अपने प्यार का एहसास दिलाइये।
* पहली ही डेटिंग में टच से बचें।
* फ्यूचर के बारे में ज्यादा बात ना करें।
* अपने महिला साथी के लिए कोई गिफ्ट अवश्य ही लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here