अगर आपका SBI में हैं अकाउंट, तो जरूर जान ले यह खबर

0
505

भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नाम पे एक बहुत बड़ा फ्रॉड हो रहा है जिसका खुलासा खुद SBI ने किया है. इस घटना को लेकर SBI के अधिकारियों ने इससे बचने की हिदायत भी दी हैं.

दरअसल यह फ्रॉड इतना ज्यादा असली मालुम होता है जिससे कोई भी इसके जाल में आराम से फस सकता है. और जिसकी वजह से काफी नुक्सान भी झेलना पद सकता हैं.

क्या है पूरा मामला

भारतीय स्टेट बैंक में हो रहा यह फ्रॉड काफी सुनियोजित तरीके से किया जा रहा हैं, दरअसल डिजिटल चोरों ने SBI से हुबहू मिलती हुई वेबसाइट बना डाली है. SBI के अधिकारियों ने इससे नौकरी के नाम पर हो रहा फ्रॉड बताया हैं.

पिछले कुछ दिनों से SBI अपने विभिन पदों के रिक्तियों पे भर्ती करा रहा हैं जिसका फायदा उठा कर कुछ डिजिटल चोरों ने SBI से मिलती जुलती वेबसाइट बना डाली और सारी रिक्तियों के डिटेल्स के साथ उसे नकली वेबसाइट पे अपलोड भी कर दिया.

SBI ने यह भी कहा हैं की उनके पास रिपोर्ट हैं की फ़र्ज़ी वेबसाइट पे आवेदन तो स्वीकार किये जा ही रहे है और उसके साथ साथ अपॉइंटमेंट लेटर तक दे दिया जा रहा हैं और ऐसी आशंका हैं की ये फ़र्ज़ी वेबसाइट वाले डिजिटल चोर नौकरी के बदले पैसे मांग रहे हो.

दरअसल इस फ़र्ज़ी वेबसाइट पे चुने गए कैंडिडेट्स के नाम तक प्रकाशित कर दिए गए हैं जबकि SBI ऐसा नहीं करता, SBI कैंडिडेट्स के रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर जारी करता हैं.

इसके अलावा SBI चुने गए उम्मीदवारों को sms, mail से भी सुचना देता है और दूसरे रिजल्ट और इंटरव्यू सम्बन्धी जानकारी SBI अपने https://www.sbi.co.in/careers/ इस पेज पर जारी करता हैं.

तो दोस्तों अगर आप भी SBI की रिक्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते है तो थोड़ी सी सतर्कता जरूर बरते और जांच परख कर ही कोई भी कदम उठाये और उसके साथ-साथ अपने दोस्तों को भी इस फ्रॉड के बारे में जरूर बताये. .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here