वायरल तस्वीर :जब स्कूल की टूर पर वृद्धआश्रम घूमने गई छात्रा को वहां मिल गई उसकी दादी ,फिर हुआ ये

0
348

सोशल मीडिया में इनदिनों एक मार्मिक तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है जिसको लेकर लोग कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे है। जिसमे एक स्कूली छात्रा एक वृद्ध महिला से लिपट कर काफी रो रही है और उसके अगल बगल में उसके स्कूल की सहपाठी भी मौजूद है। हालांकि यह तस्वीर कहाँ की है ये पता नहीं चल सका है परन्तु यह तस्वीर हमारे समाज को आइना दिखने के लिए काफी है जहां बुजुर्ग लोगों के साथ सही सलूक नहीं होता है और उन्हें उनकी अपनी संतान ही वृद्धाश्रम में छोड़ जाते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को लेकर लोगों का कहना है कि एक स्कूल की छात्राओं को स्कुल के तरफ से टूर पर ले जाया गया। इस दौरान उन्हें एक वृद्धाश्रम घुमाने ले जाया गया। अचानक वृद्धाश्रम घूम रही एक छात्रा को वहां उसकी दादी दिखाई दी। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करने के दौरान लिखा कि वह छात्रा उस वृद्धाश्रम में अपनी दादी को देख कर चौंक गई क्योकि घर में जब भी वो दादी का जिक्र करती थी तो उसके माता -पिता कहते थे कि वो किसी रिश्तेदार के यहाँ गई हुई है ,कुछ दिन के बाद आयेंगी।

पोस्टकर्त्ता के अनुसार जब वह छात्रा वहां अपनी दादी को देखी तो फूटफूट कर रोने लगी , उसकी दादी ने भी अपनी पोती को पहचान लिया और उसे लिपट कर रोने लगी। इस तस्वीर की हकीकत जो भी हो परन्तु यह तस्वीर हमारे समाज को आइना दिखाने के लिए काफी है। बुजुर्ग माता पिता को अपने से अलग दूर किसी वृद्धाश्रम में छोड़ने वाले लोगों को इस तस्वीर से कुछ सीख लेनी चाहिए कि आपकी इन हरकतों की वजह से परिवार से बड़े बुजुर्ग लोगो का साया तो हट ही जाता है और तो और इसका प्रभाव बच्चों पर भी पड़ता है।

  • 134
  •  
  •  
  •  
  •  
    134
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here