कोरोना का कहरः बिहार में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, सिनेमा हॉल और चिड़ियाघर इस दिन तक बंद

0
1454

बिहार में कोरोना वारयस (Corona virus) को लेकर बिहार में स्कूल (School), कॉलेज (Collage) और कोचिंग संस्थानों (Coaching institutes) को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. सरकार ने फैसला किया है कि सरकारी स्कूल बंद रहने पर सभी छात्रों को मिडडे मील के लिए बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे. अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने यह फैसला लिया है. इस बात की जानकारी मुख्य सचिव दीपक कुमार (Deepak Kumar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बिहार में सिनेमा हॉल, पार्क और चिड़ियाघर भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

हालांकि राज्य में चल रहे सीबीएसई (CBSE) की परीक्षा और आईसीएसई (ICSE) की परीक्षा को नहीं टाला गया है. यह परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से ही होंगे. मुख्य सचिव ने कहा कि बिहार दिवस कार्य़क्रम को रद्द कर दिया गया है. इस दौरान प्रदेश में होने वाले सभी स्पोर्ट्स और कल्चरल इवेंट को रद्द रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह छुट्टी सिर्फ छात्रों के लिए किए गए हैं शिक्षकों को स्कूल में आना होगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का एक बी मामला अभी तक सामने नहीं आया है. लेकिन स्वास्थ विभाग अलर्ट पर हैं. कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है. उन्होंने बताया की राज्य में अबतक 142 मरीजों को संदिग्ध पाया गया था जिसमें से 73 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि पीएमसीएच, एम्स और आईजीआईएमएस को 100 अतिरिक्त बेड के लिए निर्देश दे दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here