इस वजह से पटना में टूटेगा SDO आवास

0
330

पटना में गंगा किनारे बन रहे पथ के लिए पटना सिटी के अनुमंडल पदाधिकारी के आवास को तोड़ा जाएगा. दरअसल गंगा परियोजना में आ रहे इस आवास को तोड़ कर इसके बदले दूसरी जगह एसडीओ आवास बनाया जाएगा. साथ ही बाढ़ में अनुमंडल कार्यालय और अनुमंडल पुलिस कार्यालय को भी तोड़े जाने की बात सामने आ रही है. जिले में चल रही विकास परियोजनाओं के लिए कई भवन तोड़े जाने हैं. बेली रोड पर इंदिरा आवास के पास भवन निर्माण विभाग के एक आवास को भी हटाया जाएगा.

परियोजना प्रबंधन समूह की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह को संबंधित अधिकारियों द्वारा यह बात बताई गई. डीएम ने अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर प्रोजेक्ट में आ रही बाधाओं को दूर कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. इस क्रम में राष्ट्रीय उच्च पथ 83 पटनागया डोभी, राष्ट्रीय उच्च पथ 31 बख्तियारपुरमोकामा फोरलेन और राष्ट्रीय उच्च पथ 30 पटनाबक्सर फोर लेन के कार्य में गति लाने का निर्देश दिया.

बैठक में डीएम को अवगत कराया गया कि दानापुर से बिहटा तक एलिवेटेड पथ निर्माण के लिए भूमि अर्जन की अधिसूचना जारी कर दी गई है. राशि उपलब्ध होते ही आगे की कार्रवाई शीघ्र पूरा किया जाएगा. बताया गया कि दिघवारा शेरपुर खंड के लिए भी भूअर्जन की अधिसूचना जारी की गई है. राशि के लिए एनएचएआई से मांग की गई है. वहीं बैठक में राजीव नगर एवं राजापुर पुल के पास संप हाउस बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है.

बैठक में डीएम ने कहा कि प्रोजेक्ट का कार्य अंतर विभागीय होने के कारण कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो इसके लिए आपसी समन्वय एवं सहयोग के माध्यम से बाधा को दूर कर समस्या का समाधान करना है. आपको बता दें कि प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग कमिटी की पिछली बैठक से संबंधित कार्यवाही की समीक्षा भी इस दौरान की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here