सवालों में घेरे में फिर से बालिका गृह, यहाँ से भागी पांच युवतियां

0
555

एक बार फिर से बिहार में बालिका गृह काण्ड की सुरक्षा व्यवस्था फिर से सवालों के घेरों में आ गया है। इससे जुड़ा हुआ ताज़ा मामला पटना के पाटलिपुत्र स्थित एक बालिका गृह से पांच दिव्यांग युवतियों के एक साथ फरार हो जाने का है। वैसे, बाद में सभी युवतियां वापस शेल्टर होम में वापिस आ गयी। इससे पहले भी पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, गोपालगंज सहित बहुत सरे क्षेत्रों में युवतियों और नाबालिग लड़कियों के फरार हो जाने की घटना घट चुकी है।

पांच लडकियां एक साथ भाग गई

जानकारी के मुताबिक, पटना के पाटलिपुत्र थाना स्थित एक बालिका गृह से पांच लडकियां एक साथ फरार हो गई थी। इस घटना के बाद बालिका गृह प्रबंधन के साथ साथ पुलिस विभाग में भी हलचल मच गयी।

सवालों के घेरों में सुरक्षा व्यवस्था

वैसे, राहत की बात यह है की सभी लडकियां और युवतियां वापस बालिका गृह में वापस आ गयी। लेकिन, सवाल तो ये उठ चुका है कि बालिका गृह की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देकर लडकियां आखिर कैसे भाग गयी ? बालिका गृह की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर पूरी पोल इस घटना ने खोल कर रख दिया है।

रहने के व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हुए

सबसे बड़ा सवाल इसको लेकर तो यह है की आखिरकार वो कौन से हालत बालिका गृह के हैं, जिसके वजह से ये सभी युवतियां और नाबालिग लडकियां भागने पर मजबूर हो गई ? इस बात सी बालिका गृह में लडकियां और युवतियां के रहने के व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here