केंद्र सरकार का नया कानून, सड़क पर खड़े वाहन की फोटो भेजिए और 500 का इनाम पाइए

0
1002

यदि कोई व्यक्ति गलत तरीके से वाहन को सड़क पर खड़ा किए हुए हैं तो आप एक फोटो खिंच कर 500 सौ रुपये इनाम के रूप में प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि बहुत ही जल्द केंद्र सरकार एक कानून लाने जा रही है कि जिसके तहत गलत तरीके से पार्किंग करने वाले को वाहन मालिक को 1 हजार रुपये का जुर्माना देना होगा. Union Minister Nitin Gadkari ने बताया है कि वह सजडक पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृति को रोकने के लिए एक कानून लगाने पर विचार कर रहे हैं.

smart car parking patna

एक कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बतया कि ‘‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे.’’इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं. इसके बजाए से अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि नागपुर में इसे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती है. ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं. हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.

बता दें कि Union Minister Nitin Gadkari अपने कार्यों को लेकर हमेसा चर्चा में रहते हैं. खास कर सड़कों और पुलों के निर्माण कार्य को लेकर वे मीडिया की सुर्खियां में रहते हैं. पिछले दिनों बिहार में गांधी सेतू पुल के दूसरे लेन के उद्घाटन के दौरान बोलते हुए उन्होंने कहा था बिहार की सड़कें 2024 तक अमेरिका की तरह हो जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य सड़क पुल का शिलान्यास और उद्घाटन किया था. गांधी सेतु पुल के निर्माण हो जाने से उत्तर बिहार से राजधानी पटना के जुड़ जाने से जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी.

नितिन गडकरी की तरफ से लिए जा रहे फैसले के बाद से देश में सड़कों की स्थिति में तो सुधार हो रही रहा है साथ ही साथ यातायात में सुधार को लेकर भी लगातार कार्य किया जा हा है कि जिससे की यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सके. इसी कड़ी में जाम से निजात दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री की तरफ से बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि लोग अपने घर में पार्किंग नहीं बनाते हैं और सड़कों पर पार्किंग के रुप में अपनी गाड़ी लगाते हैं ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति सड़क पर पार्किंग के रूप में गाड़ी लगाता है तो ऐसे में उसपर 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा जिसमें से 500 रुपये उस व्यक्ति को दिया जाएगा जो इसके बारे में विभाग को जानकारी देगा. आपको बता दें कि नितिन गडकरी आये दिन इस तरह की योजनाओं पर कार्य करते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here