कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामदेव राय का निधन, सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने जताया शोक

0
247

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बेगूसराय के बछवारा विधायक रामदेव राय का शनिवार को पटना के पारस अस्पताल में निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने गहरा शोक व्यक्त किया है. शोक व्यकत् करते हुए डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि रामदेव बाबू एक गांधीवादी नेता थे. उनके निधन से पार्टी और समाज को अपूणीय क्षति हुई है.

रामदेव राय 70 के दशक में राजनीति में आए थे. उनके बारे में बताया जा ता है कि वे कांग्रेस के बहुत ही धाकड़ नेता थे. रामदेव राय करीब 50 वर्षों तक राजनीति में सक्रिय रहे इसी दौरान उन्होंने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. रामदेव राय एक बार समस्तीपुर से लोकसभा के सांसद और 6 वार विधायक रहे हैं. रामदेव राय की ख्याती इतनी थी कि उन्होंने कर्पूरी ठाकुर जैसे नेता को राजनीति में पटखतनी दी थी. इंदिरा गांधी की हत्या के बाद रामदेव राय लोकसभा का चुनाव जीते थे.

आपको बता दें कि रामदेव राय मुख्य रूप से भगवानपुर थाना के किरतपुर पंचायत के चकका सहलोरी गांव के रहने वाले थे. वे पिछले कई महिनों से बीमार चल रहे थे. रामदेव राय का पार्टी आखिरी कार्यकर्ता तक पकड़ थी. इनको लोग काफी प्यार करते थे. यह रामदेव राय की अपनी कमाई थी कि प्रदेश में जब कांग्रेस का वर्चस्प कम हो गया उसके बाद भी वे लगातार विधानसभा चुनाव जीतते रहे हैं. लोग आज उन्हें उनके सादगीपूर्ण जीवन के लिए याद करते हैं. लोग बताते हैं कि वे कभी कभी नंगे पाव ही चल पड़ते थे. इनके निधन से पूरे बछवारा विधानसभा क्षेत्र में शोक की लहर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here