शाहनवाज का ऐलान: भागलपुर में सिल्क उद्योग होगा पुनर्जीवित

0
213

बिहार विधानसभा में कार्यवाही आरम्भ हुई. इस दौरान विपक्ष ने जहाँ हंगामा किया और बिहार के उन पहलुओं पर फोकस किया जो कमजोर है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से प्रश्न पत्र लीक होने का मामला उठाया साथ ही कड़े सवालों से सरकार को घेरते रहे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार मैट्रिक परीक्षा में एक बार फिर से प्रश्न पत्र लीक हुआ है. सीबीएसई बोर्ड का प्रश्न पत्र का तो पेपर लिक नहीं होता है. बिहार बोर्ड का पेपर कैसे लीक हो जाता है, वहीँ पटना के जीरो माइल और बाईपास में काफी जाम लगने को लेकर भी संसद में सवाल खड़े किये गए.

इन सब के बीच बिहार के लिए और खासपा कर भागलपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है। हाल ही में बिहार सरकार में शाहनवाज को राज्य का उद्दोग मंत्री बनाया गया. शाहनवाज ने विधानसभा में बड़ा ऐलान किया है.

दरअसल एक समय था जब भागलपुर की सिल्क उद्दोग में काफी विकसित हुआ करती थी और भागलपुर की पहचान सिल्क सिटी से हुआ करती थी. यहाँ के सिल्क का चर्चा काफी हुआ करता था लेकिन आज सिल्क की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है.

भागलपुर से संसद रह चुके शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर को फिर से उस पहचान को जीवित करने काऐलान किया है. बता दें कि भागलपुर से कांग्रेस के विधायक अजित शर्मा ने सिल्क उद्दोग का मामला उठाया जिसे शाहनवाज ने पुनर्जीवित किये जाने का आश्वासन दिया है. उन्होने कहा कि सरकार योजना बना चुकी है जिसपर कार्य किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here